Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अब कप्तानी नहीं करेंगे विराट कोहली, इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे

विराट कोहली जून में सरे के लिए इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने इंग्लैंड जा रहे हैं। विराट के काउंटी में हिस्सा लेने के कारण वो अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं।

अब कप्तानी नहीं करेंगे विराट कोहली, इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे

विराट कोहली जून में सरे के लिए इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने इंग्लैंड जा रहे हैं। विराट कोहली यहां बर्न्स की कप्तानी में खेलेंगे। विराट के काउंटी में हिस्सा लेने के कारण वो अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच यह टेस्ट मैच 14 जून से बेंगलोर में खेला जाएगा।

आइपीएल के बाद इंग्लैण्ड रवानगी

मौजूदा समय विराट भारत में हो रहे आइपीएल 11 टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं। आइपीएल खत्म होते ही विराट काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे।

वहीं स्टार विदेशी खिलाड़ी (विराट) को लेकर सरे की टीम में जबर्दस्त उत्साह है, विराट यहां पर अपने से कम उम्र के खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे। सरे की मौजूदा कमान बर्न्स के हाथों में है जिनकी उम्र अभी महज 27 साल है।

कप्तान बर्न्स ने नहीं खेला अंतर्राष्ट्रीय मैच

कप्तान 27 वर्षीय बर्न्स ने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेला है, उन्होंने प्रथम श्रेणी के 96 क्रिकेट मैच खेले हैं। इन 96 मैचों में बर्न्स ने 48.43 के औसत से 6548 रन बनाए हैं। अब तक अपनी टीम के लिए बर्न्स 12 शतक और 35 अर्धशतक लगा चुके हैं।

सरे के लिए बर्न्स ने अभी तक 42 लिस्ट-ए मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1271 रन बनाए हैं इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 36.31 रहा और सरे के लिए अभी तक वो 10 अर्धशतक लगा चुके हैं जबकि शतक लगाने में अभी तक नाकाम रहे।

Share it
Top