Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Virat Kohli News: इस बड़े टूर्नामेंट में तूफान मचाएंगे विराट, जानें कब होगी किंग कोहली की टीम इंडिया में वापसी

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कर दिया गया है। इस टीम में केएल राहुल के (KL Rahul being selected)चुने जाने की संभावना प्रबल थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। केएल राहुल ने फरवरी के बाद से ही टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है, आईपीएल के बाद भी सीरीज़ से ठीक पहले चोटिल हो (the series even after IPL)गए या फिर उन्हें कोरोना हो गया था

Virat  Kohli News: इस बड़े टूर्नामेंट में तूफान मचाएंगे विराट, जानें कब होगी किंग कोहली की टीम इंडिया में वापसी
X

जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। चोट की वजह से केएल राहुल फिर इस सीरीज़ से बाहर हैं और टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए हैं। पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी इस सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। जिसके बाद से उनके फैंस की चिंता और बढ़ गई। क्योकि विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही t20 का भी हिस्सा नहीं हैं। और जिम्बाब्वे के साथ होने वाली odi सीरिज में भी नदारद है। ऐसे में विराट कोहली फैंस के मन में चिंता बढ़ गई।

एशिया कप में करेंगे वापसी

लेकिन विराट ने साफ कर दिया है कि जिम्बॉब्वे सीरीज के बाद एशिया कप से टीम में लौटने के लिए तैयार हैं।यानी विराट भारत को एशिया का चैंपियन बनाने में मदद करते दिख सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुताबिक टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने भारतीय सेलेक्टर्स को अपना प्लान बताया है और उनसे ये कहा है कि वो एशिया कप के लिए उपलब्ध रहेंगे। मालूम हो कि पहले से खबरें थी कि जिम्बाब्वे दौरे पर विराट कोहली भी टीम का हिस्सा बन सकते हैं। लेकिन जब बीते दिन जब टीम का ऐलान हुआ तो विराट उसमें से भी नदारद दिखे।

लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये कहा गया है कि विराट ने सेलेक्टर्स से कहा है कि वो एशिया कप से अवलेबल रहेंगे. एशिया कप के बाद से टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने तक टीम के बड़े खिलाड़ियों को मुश्किल ही आराम मिलेगा। ऐसे में वेस्टइंडीज दौरे के बाद बड़े खिलाड़ियों के पास आराम करने के लिए दो हफ्तों का ही समय है।'

एक बार फिर धवन सम्भालेंगे टीम का मोर्चा

इस बीच इधर भारत की टीम की कमान जिम्बाब्वे दौरे पर एक बार फिर से शिखर धवन संभालते दिखेंगे। भारत का जिम्बाब्वे दौरा 18 अगस्त से 22 अगस्त तक चलेगा। इस दौरे पर कुल 3 वनडे मुकाबले खेले जाएंगे. सभी मुकाबले हरारे में होंगे। भारतीय टीम में इस दौरे के लिए दीपक चाहर और वाशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है। इसके अलावा ज्यादातर वही खिलाड़ी होंगे जो इस वक्त वेस्ट इंडीज के दौरे पर खेल रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story