Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: इसलिए विराट कोहली को मिली सजा, ICC ने ठोका भारी जुर्माना

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली जहां शतक लगाया, वहीँ चौथा दिन कोहली के लिए अनलकी साबित हुआ।

IND vs SA: इसलिए विराट कोहली को मिली सजा, ICC ने ठोका भारी जुर्माना

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली जहां शतक लगाया, वहीँ चौथा दिन कोहली के लिए अनलकी साबित हुआ।

विराट कोहली अपने गुस्सेले बर्ताव की वजह से मैच रेफरी के निशाने पर आ गए, और उनपर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी ने कोहली को आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टॉफ के लिए बनी आचार संहिता के 2.1.1 नियम के उल्लंघन का दोषी पाया है।

बात दें कि इस नियम के तहत सजा तब मिलती है, जब खिलाड़ी विशेष का बर्ताव खेल भावना के उलट पाया जाता है। दरअसल हुआ ये कि तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में जब 25वा ओवर चल रहा था उसी दौरान विराट कोहली ने मैदानी अंपायर माइकल गफ से एक नहीं कई-कई बार शिकायत की।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: तीसरे टेस्ट से पहले भारत को तगड़ा झटका, 8 साल बाद इस खिलाड़ी की वापसी

चूकिं बारिश के बाद विराट कोहली मैदान के कंडिशन से खुश नहीं थे। लेकिन मैदानी अंपायर विराट कोहली की शिकायत से संतुष्ट नहीं थे। ऐसे में विराट कोहली ने अम्पायर गफ के इनकार के बाद गुस्से और आक्रामक अंदाज में गेंद को जमीन पर पटक दिया।

इसलिए कप्तान विराट कोहली पर ICC ने कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के चलते 25 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है। बता दें कि मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी का स्‍कोर 5 विकेट पर 171 रन है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 335 रन पर ऑलआउट हो गई। जिसके जवाब में तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी 307 रनों पर सिमट गई। विराट कोहली ने सर्वाधिक 153 रनों की पारी खेली।

Share it
Top