Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

U19 WC: पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से महामुकाबला

पहले बल्लेबाजी करते हुई अंडर-19 टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों के बड़े अंतराल से हरा दिया है।

U19 WC: पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से महामुकाबला
X

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। जहां पाकिस्तान 273 रनों का पीछा करने उतरी लेकिन टीम इंडिया ने 203 रनों से बड़ी मात दी।

पहले बल्लेबाजी करते हुई अंडर-19 टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 273 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान की पूरी टीम 29 ओवर की तीसरी बॉल पर 69 पर ही ढेर हो गई।

ये भी पढ़ें- IPL नीलामी 2018: RR ने इस भारतीय खिलाड़ी को खरीदा सबसे मंहगा, आईपीएल में ऐसा रहा है कॅरियर

शुभमान गिल के शानदार शतक के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को ढेर किया। अब फाइनल मैच शनिवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा।

भारत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम की शुरुआत खराब रही। भारतीय तेज गेंदबाज ईशान पोरेल ने पाकिस्तान को शुरुआती 4 झटके दिए। उन्होंने चौथे ओवर में ही टीम को पहला झटका दिया।

इसके बाद छठे, आठवां और 12वें ओवर में पाकिस्तान को एक के बाद टीम इंडिया ने झटके दिए और विकेट झटके। ईशान ने इमरान शाह, मोहम्मद ज़ैद, अली ज़रयैब, अम्माद आलम को आउट किया।

भारत की पहली शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए कप्‍तान पृथ्वी और मनजोत कलरा ने 89 रनों की शानदार साझेदारी की। पहला विकेट पृथ्वी का गिरा, जो 41 रनों के निजी स्‍कोर पर रन आउट हो गए।

वहीं ऑपनिंग बल्‍लेबाज मनजोत कालरा ने 47 रनों की पारी खेली। पहले विकेट के पतन के बाद मैदान में उतरे शुभमान गिल ने सधी हुई बल्‍लेबाजी की। जबकि दूसरे छोर पर विकेटों का पतन जारी रहा।

ये भी पढ़ें- IPL नीलामी: ऑटो चालक का बेटा 2.6 करोड़ में बिका, कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे को मिले 30 लाख

अनुकूल राय की 33 रनों की पारी को छोड़कर कोई भी बल्‍लेबाज 20 से ज्‍यादा रनों की पारी नहीं खेल सके। शुभमान की शानदार 102 रनों की नाबाद पारी की बदौलत भारत 272 रन ही बना सका।

भारत ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 131 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. भारत अब तक अपने सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story