Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिकेट के दीवानों के लिए खुशखबरी, इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

क्रिकेट के दीवानों को एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा।

क्रिकेट के दीवानों के लिए खुशखबरी, इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला
X

जीत के अश्वमेधी रथ पर सवार भारतीय टीम आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को बांग्लादेश से खेलेगी तो उसका पलड़ा भारी रहेगा लेकिन उसे आत्ममुग्धता से बचना होगा। तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम को लीग चरण में कोई चुनौती नहीं मिली जिसमें उसने ऑस्ट्रेलिया, पापुआ न्यू गिनीया और जिम्बाब्वे को हराया। अब उसका सामना बांग्लादेश से है जो ग्रुप सी में दूसरे स्थान पर रही।

अगर भारतीय टीम बांग्लादेश को क्वार्टर फाइनल में हरा देती है तो उसका सामना 30 जनवरी को खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान से होगा। आईसीसी अंडर 19 विश्व कप टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच 29 जनवरी को खेला जाएगा। हालांकि भारतीय टीम की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए चौथे क्वार्टर फाइनल में भारत की जीत पक्की है।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: अफ्रीका को लगा तीसरा झटका, एक क्लिक में जाने अपडेटेड स्कोर

इस तरह जैसे ही भारत बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाएगा, वैसे ही क्रिकेट के दीवानों को एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। बता दें कि भारत को यह नहीं भूलना चाहिये कि पिछले साल नवंबर में कुआलालम्पुर में एशिया कप में बांग्लादेश से मिली हार के कारण ही उसे बाहर होना पड़ा था।

उस टूर्नामेंट में हालांकि कप्तान पृथ्वी शॉ जैसे शीर्ष खिलाड़ियों ने भाग नहीं लिया था। चोटिल तेज गेंदबाज ईशान पोरेल की वापसी हो सकती है जबकि तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी भी फॉर्म में हैं। भारतीय बल्लेबाजों को बांग्लादेशी तेज गेंदबाजों हसन महमूद और आफ स्पिनर अफीफ हुसैन से बचना होगा जिन्होंने पांच पांच विकेट लिये हैं।

टीमें :

भारत : पृथ्वी शॉ ( कप्तान ) , शुभमान गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक वर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाई, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी, शिवा सिंह ।

बांग्लादेश : सैफ हसन ( कप्तान ), अफीफ हुसैन, अमीनुल इस्लाम, हसन महमूद, महिदुल इस्लाम अंकोन, मोहम्मद नईम, मोहम्मद रकीब, नईम हसन, पिनाक घोष, काजी ओनिक, रबीबुल हक, रोनी हुसैन, शकील हुसैन, टीपू सुल्तान, तौहीद हदय ।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story