Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ये हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 22 शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, जानें विराट का स्थान

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन शानदार पारी खेलकर एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 22 शतक जड़ने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बने।

ये हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 22 शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, जानें विराट का स्थान

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन एक और शानदार पारी खेलकर "दुनिया में सर्वश्रेष्ठ" बहस पर पूरी तरह से रोक लगा दी। उन्होंने इस मैच में शानदार शतकीय पारी खेली।

कप्तान कोहली ने 225 गेंदों पर 149 रनों की शानदार पारी खेली। यह इंग्लैंड में कोहली का पहला टेस्ट शतक था। यह शतक इस लिए भी महत्वपूर्ण था कि पिछले इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था।

IPL 2019 All Team Squad: इन आठ टीमों के बीच होगा जबरदस्त मुकाबला, ये है सभी टीमों का पूरा स्क्वाड

यह कप्तान के रूप में टेस्ट में कोहली का 15वां शतक और कुल मिलाकर 22वां टेस्ट शतक था। इस शतक के साथ ही विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 22 शतक जड़ने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बने।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महानतम बल्लेबाज सर डोनाल्ड ब्रैडमैन आश्चर्यजनक रूप से शीर्ष पर हैं, जिन्होंने उस निशान को छूने के लिए केवल 58 पारियां लीं थी। लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं उन्होंने इसके लिए 101 पारियां लीं थी।

जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ तीसरे 108 पारी के साथ तीसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली ने अपने आदर्श महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को बस एक पारी से पीछे छोड़ दिया। 22 टेस्ट शतक बनाने के लिए तेंदुलकर ने पारियां लीं खेली थी, जबकि विराट ने यह कारनामा 113 पारी में किया है।

Share it
Top