Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IndvsAus Last T-20: अगर आज भारत हारा तो होगा ये बड़ा नुकसान

टीम इंडिया अगर ये मैच जीती तो वो पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 4 सीरीज जीतने का कारनामा करेगी।

IndvsAus Last T-20: अगर आज भारत  हारा तो होगा ये बड़ा नुकसान
X

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार यानि आज हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं।

टीम इंडिया अगर ये मैच जीती तो वो पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 4 सीरीज जीतने का कारनामा करेगी, वहीं मेहमान टीम की कोशिश होगी कि वो ये मैच जीतकर वनडे सीरीज में मिली हार का बदला ले सके।

टीम इंडिया अगर ये मैच जीत लेती है तो 70 साल में ऐसा पहली बार होगा, जब वो ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार बाइलेटरल इंटरनेशनल सीरीज (तीनों फॉर्मेट) में हराएगी।

इसे भी पढें: India vs Australia T-20: भारत की हार की ये है पांच बड़ी वजह

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली पिछली तीनों सीरीज में लगातार जीत हासिल की है। इस दौरान उसने 2016 में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टी-20 सीरीज में 3-0 से हराया, इसके बाद इसी साल अपने देश में टेस्ट सीरीज को 2-1 जीती। वहीं हाल ही में वनडे सीरीज में मेहमान टीम को 4-1 से मात दी।

बता दें कि टीम इंडिया अगर ये मैच हार जाती है तो मैच के साथ-साथ वो सीरीज भी गंवा देगी। इस हार का असर उसकी रैंकिंग पर भी होगा।

ICC टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया फिलहाल पांचवीं पोजिशन पर है। अगर वो आखिरी मैच जीत भी जाती है तो उसकी रैंकिंग पर कोई असर नहीं होगा।

वहीं अगर मेजबान टीम ये मैच हार गई तो इसका असर उसकी रैंकिंग पर जरूर पड़ेगा और वो एक पोजिशन नीचे आ जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के जीतने की हालत में टीम इंडिया छठी पोजिशन पर पहुंच जाएगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया पांचवीं पोजिशन पर पहुंच जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story