Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हार्दिक पांड्या-राहुल विवाद पर पहली बार बोले सौरव गांगुली, कहा-ज्यादातर क्रिकेटर ‘अच्छे व्यक्ति'' लेकिन...

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल की महिला विरोधी टिप्पणी के संदर्भ में चल रहे विवाद पर बृहस्पतिवार को कहा कि ‘हमें आगे बढ़ जाना चाहिए'' क्योंकि उन्हें भरोसा है कि ये दोनों इससे सीख लेंगे और बेहतर इंसान बनेंगे।

हार्दिक पांड्या-राहुल विवाद पर पहली बार बोले सौरव गांगुली, कहा-ज्यादातर क्रिकेटर ‘अच्छे व्यक्ति लेकिन...
X

मुंबई। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल की महिला विरोधी टिप्पणी के संदर्भ में चल रहे विवाद पर बृहस्पतिवार को कहा कि ‘हमें आगे बढ़ जाना चाहिए' क्योंकि उन्हें भरोसा है कि ये दोनों इससे सीख लेंगे और बेहतर इंसान बनेंगे। गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा कि उन्होंने ‘कॉफी विद करण' का एपिसोड नहीं देखा जिसमें पंड्या और राहुल की महिला विरोधी टिप्पणियों के कारण उन पर अस्थायी निलंबन लगा। लेकिन उन्होंने इन दोनों से सहानुभूति भी जतायी।

PHOTOS: मिलिए टीम इंडिया के उभरते स्टार ऋषभ पंत के 'LOVE' से, खूबसूरती देखकर हिल जाएंगे आप

गांगुली ने विवाद के बारे में कहा

गांगुली ने विवाद के बारे में कहा कि लोग गलतियां करते हैं, हमें ज्यादा आगे नहीं बढ़ना चाहिए। मुझे भरोसा है कि जिसने भी यह किया है, वो इसे महसूस करेगा और बेहतर इंसान बनेगा। हम इंसान हैं, मशीन नहीं कि हम हमेशा परफेक्ट रहेंगे। हमें आगे बढ़ जाना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा नहीं हो। पंड्या और राहुल को इस निलंबन के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही मौजूदा वनडे सीरीज के बीच में ही लौटना पड़ा और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कई महिलाओं के साथ संबंधों के बयान को ‘अनुचित' करार किया था। बीसीसीआई ने तब से दो बार उन्हें कारण बताओ नोटिस भेज दिया और उनकी जांच भी शुरू करा दी।

ज्यादातर क्रिकेटर ‘अच्छे व्यक्ति'

गांगुली ने कहा कि ज्यादातर क्रिकेटर ‘अच्छे व्यक्ति' हैं। उन्होंने कहा कि वे (क्रिकेटर) काफी नम्र होते हैं, कभी कभार एक या दो गलतियां हो जाती हैं लेकिन मैं ज्यादातर को व्यक्तिगत रूप से जानता हूं और वे महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि ऐसा नहीं है कि आधुनिक युग के क्रिकेटर आज्ञाकारी नहीं होते। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को देखिये, वह इतना बेहतरीन आदर्श है।

भारत इतना भाग्यशाली देश है कि हर पीढ़ी ऐसे खिलाड़ी पैदा करती है जिन्हें हम सभी पंसद करते हैं जिसमें सुनील गावस्कर, फिर सचिन तेंदुलकर। जब तेंदुलकर गये तो लोगों ने सोचा कि अब कौन होगा, लेकिन अब विराट कोहली आ गया है। गांगुली ने कहा कि इनमें से काफी क्रिकेटर शानदार इंसान हैं क्योंकि वे मध्यम वर्ग से आते हैं और वे काफी मुश्किलात के बाद यहां तक पहुंचते हैं। आप सोच सकते हो कि यह खेल लाखों खेलते हैं लेकिन इनमें से चयन केवल 11 का ही होता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story