Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हो सकते हैं नए BCCI चीफ

सुनील गावस्कर ने सौरव गांगुली को बीसीसीआइ चीफ बनाने की वकालत की है।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हो सकते हैं नए BCCI चीफ
ऩई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अनुराग ठाकुर के हटाए जाने के बाद बीसीसीआइ चीफ कौन होगा इसको लेकर चर्चाएं तेज हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस रेस में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सबसे आगे चल रहे हैं।
बीसीसीआइ को अपने 5 सबसे सीनियर वाइस प्रेजिडेंट्स में से एक को बोर्ड के एक्टिंग चीफ के रूप में नामित करना है। इस समय दिल्ली और डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन (डीडीसीए) अधिकारी और 3 बार वाइस प्रेजिडेंट रहे सीके खन्ना सबसे वरिष्ठ हैं। इस बीच भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावसकर ने सौरव गांगुली को बीसीसीआइ चीफ बनाने की वकालत की है। उन्होंने कहा, 'बीसीसीआई के पास इस पद के लिए अच्छा बेंच स्ट्रेंथ है। मेरे मन में सौरव गांगुली का नाम आता है।'
हालांकि, डीडीसीए के पर्यवेक्षक रिटायर्ड जस्टिस मुकुल मुगदल ने दिल्ली हाईकोर्ट में दिए अपने एक रिपोर्ट में खन्ना को 'गलत प्रभाव' डालने वाला बताया है। खन्ना के अलावा असम क्रिकेट असोसिएशन के गौतम रॉय भी हैं। गौतम दूसरी बार वाइस प्रेजिडेंट के पद पर हैं और 2000 से लेकर 2015 तक असम क्रिकेट असोसिएशन के प्रेजिडेंट रहे हैं।
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, खन्ना और रॉय दोनों ही अपने स्टेट असोसिएशन से एक दशक से जुड़े हुए हैं और उन्हें आराम दिया जाना है। इसी तरह जी. गंगा राजू भी आंध्रा क्रिकेट असोसिएशन में एक दशक बीता चुके हैं उन्हें भी आराम दिया जाना तय है। अभी सौरव गांगुली को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है, क्योंकि वह वाइस प्रेजिडेंट नहीं है। हालांकि वह बंगाल क्रिकेट असोसिएशन में वह 3 साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे हैं और इसलिए इस पद के लिए योग्य हो सकते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top