Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

SL vs ENG: कमजोर श्रीलंका और नंबर एक टीम इंग्लैंड पहले वनडे में आमने-सामने

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला दंबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

SL vs ENG: कमजोर श्रीलंका और नंबर एक टीम इंग्लैंड पहले वनडे में आमने-सामने

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला दंबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिया है।

हाल के महीनों में श्रीलंका का 50 ओवर के प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ समय नहीं रहा है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला 2-3 से खो दी और फिर अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद एशिया कप 2018 के पहले दौर से ही बाहर होना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: IND vs WI: धोनी को वनडे सीरीज से किया जा सकता है बाहर!, इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

पिछले कुछ महीनों में दोनों टीमों के प्रदर्शन में काफी अंतर रहा है। श्रीलंका ने कमजोर टीमों के साथ भी काफी हद तक संघर्ष किया है, जबकि इंग्लैंड हाल के दिनों में ऑस्ट्रेलिया और भारत जैसे टॉप टीमों के खिलाफ जीत हासिल की है।

मौजूदा समय में आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड दुनिया की नंबर 1 टीम है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने विशेष रूप से पूर्व में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जबकि मध्य क्रम में एलेक्स हेल्स, जो रूट, मॉर्गन, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और मोईन अली जैसे खिलाड़ी हैं।

टीम इस प्रकार है

श्रीलंका: उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, दिनेश चांदीमल (कप्तान), धनंजय डीसिल्वा, दासुन शानाका, थिसारा परेरा, अकिला दानंजय, लक्ष्मण सांडकन, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इऑन मॉर्गन (कैप्टन), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेट), मोईन अली, क्रिस वोक्स, लिआम डॉसन, आदिल रशीद, ओली स्टोन

Share it
Top