Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सचिन ने शुरू की दूसरी पारी, अब देंगे सफाई के टिप्स

क्रिकेट से संन्यास ले चुके दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को दक्षिण एशिया के लिए यूनिसेफ का पहला ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है।

सचिन ने शुरू की दूसरी पारी, अब देंगे सफाई के टिप्स

मुबंई. क्रिकेट से संन्यास ले चुके दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को दक्षिण एशिया के लिए यूनिसेफ का पहला ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है। सचिन ने इसके लिए यूनिसेफ को धन्यवाद भी दिया है।

बकौल तेंदुलकर, "मुझे मेरे जिंदगी की दूसरी पारी शुरू करने की अनुमति देने के लिए यूनिसेफ को धन्यवाद देता हूं। यूनिसेफ का एंबेस्डर बनकर मैं सकारात्मक देख रहा हूं और मैं अपनी क्षमताओं का सबसे अच्छा इस्तेमाल करूंगा। यह एक पारी है और वास्वत में यह मेरे लिए अहम है। लिहाजा मैं बेहतर देने की कोशिश करूंगा।"

यह महान बल्लेबाज इस वैश्विक संगठन से पिछले 8-10 सालों से जुड़ा है। उन्हें अब दो साल के लिए दक्षिण एशिया क्षेत्र का एंबेस्डर नियुक्त किया गया है। तेंदुलकर ने कहा कि यह कहना मुश्किल हो रहा है कि दुनिया में आज भी ज्यादातर लोग स्वच्छ टॉयलेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं।

बकौल तेंदुलकर, "मैं यह जानकर भौचक्का रह गया कि दुनिया की आबादी की 36 फीसदी आज भी स्वच्छ और सुरक्षित शौचालय का इस्तेमाल नहीं करती है। इसका मतलब यह हुआ कि यह बुनियादी सुविधा आज भी आम आदमियों के पास उपलब्ध नहीं है। वास्तव में यह शर्मनाक बात है। मैं लोगों को इसके लिए जागरूक करने की कोशिश करूंगा। लोगों को यह बताने की कोशिश करूंगा कि बीमारी से बचने के लिए वे क्या-क्या उपाय करें। जैसे शौच से आने के बाद साबुन से अपना हाथ ठीक से मलें। स्वच्छ और सुरक्षित शौचालय का इस्तेमाल करें।"

Next Story
Top