Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SA vs PAK 3rd Test: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान का किया सूपड़ा साफ, रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

दक्षिण अफ्रीका ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन सोमवार को पाकिस्तान को 107 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

SA vs PAK 3rd Test: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान का किया सूपड़ा साफ, रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग
X

SA vs PAK 3rd Test:

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन सोमवार को यहां पाकिस्तान को 107 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

दक्षिण अफ्रीका इस जीत से आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि पाकिस्तान सातवें स्थान पर खिसक गया है। पाकिस्तान ने 381 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सोमवार सुबह तीन विकेट पर 153 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा अपने बाकी बचे सात विकेट 120 रन के अंदर गंवा दिए। उसकी टीम दूसरी पारी में 273 रन पर आउट हो गई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए इस श्रृंखला की खोज रहे डुआने ओलिवर ने सुबह तीसरे ओवर में लगातार गेंदों पर विकेट लेकर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेरा। बाबर आजम (22) तेजी से उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर क्विटंन डिकाक को कैच थमाया। आजम और असद शाफिक (65) ने चौथे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को ओलिवर ने पहली गेंद पर बोल्ड किया।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ओलिवर और रबादा ने तीन-तीन और डेल स्टेन ने दो विकेट लिए। ओलिवर ने श्रृंखला में 14.71 की औसत से 24 विकेट लिए और उन्हें मैन आफ द सीरीज चुना गया। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 129 रन बनाने वाले डिकाक को मैन आफ द मैच चुना गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story