Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रोहित शर्मा बने ''रिकार्ड'' शर्मा, सबसे तेज टी-20 शतक के साथ ये रिकार्ड्स भी किए अपने नाम

रोहित शर्मा ने इंदौर में खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में सबसे तेज टी-20 शतक की बराबरी कर ली।

रोहित शर्मा बने

भारतीय टीम के उपकप्तान और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम के कप्तान रोहित शर्मा नें इंदौर में खेले गए टी-20 मैच में सबसे तेज शतक लगाने के डेविड मिलर के रिकार्ड की बराबरी कर ली।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा नें अपना दूसरा टी-20 शतक केवल 35 गेंदों में लगाया। इस तरह रोहित शर्मा ने कई और रिकार्ड्स अपने नाम कर लिया है। रोहित शर्मा अब भारत की तरफ से वन-डे और टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने वनडे में 264 रन और टी-20 में 118 रनों की पारी खेली है, जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे अधिक व्यक्तिगत स्कोर है।

इतना ही नहीं रोहित शर्मा नें सबसे अधिक 3 बार दोहरा शतक वनडे क्रिकेट में और सबसे अधिक 2 शतक टी-20 इंटरनेशनल में लगाए हैं। ऐसा करने वाले वो भारत के पहले बल्लेबाज हैं।

युवराज का तोड़ा रिकार्ड

रोहित शर्मा नें युवराज सिंह के टी-20 मैंच की एक पारी में सबसे अधिक 7 छक्के लगाने का रिकार्ड भी तोड़ दिया। युवराज सिंह ने टी-20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो बार एक पारी में 7 छक्के लगा चुके हैं। रोहित नें इंदौर में खेले गए टी-20 मैच में 10 छक्के लगाकर युवराज सिंह का रिकार्ड तोड़ दिया।

टी-20 इंटरनेशनल मैच में सबसे तेज अर्द्धशतक और शतक लगाने का रिकार्ड अब भारतीय बल्लेबाज के नाम हो गया। सबसे तेज अर्द्धशतक (12 गेंद में) का रिकार्ड युवराज सिंह के नाम है, वहीं सबसे तेज शतक (35 गेंद में) का रिकार्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो गया है।

Share it
Top