Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर लगातार 10वीं T-20 सीरीज जीतने का बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान ने दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए।

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर लगातार 10वीं T-20 सीरीज  जीतने का बनाया रिकॉर्ड
X

पाकिस्तान ने दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवरों में केवल 136 रन ही बना सकी।

ग्लेन मैक्सवेल ने 37 गेंदों में 52 रन बनाए लेकिन उनके प्रयास बेकार हो गए। यह जीत सितंबर 2016 में कप्तान बनने के बाद से कप्तान सरफराज अहमद की 10वीं टी-20 श्रृंखला जीत रही है, जिसमें इस वर्ष जुलाई में जिम्बाब्वे में त्रिकोणीय श्रृंखला जीत भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: तो क्या एमएस धोनी का करियर खत्म?, मुख्य चयनकर्ता प्रसाद का ये रहा जवाब

पाकिस्तान की ओर से बाबर आज़म ने 45 और मोहम्मद हाफिज ने 40 रन बनाए। गेंदबाजी में शाहीन ने 35 रन देकर 2 जबकि स्पिनर शदाब खान ने 30 रन देकर 2 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कॉल्टर नाइल ने 18 रन देकर 3 जबकि बिली स्टेनलेक ने 36 रन देकर 2 विकेट लिए। बता दें कि पाकिस्तान ने अबू धाबी में पहला मैच 66 रनों से जीता था। तीसरा और अंतिम मैच रविवार को दुबई में खेला जाएगा।

पाकिस्तान इलेवन: फखर जमान, बाबर आज़म, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (कप्तान, विकेटकीपर), असिफ अली, इमाद वसीम, शदाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी।

ऑस्ट्रेलिया इलेवन: आरोन फिंच (कप्तान), डी आर्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, बेन मैकडर्मॉट, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, नाथन कॉल्टर-नाइल, एंड्रयू टाई, एडम ज़म्पा, बिली स्टेनलेक।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story