Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PAK vs ZIM: पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 244 रन से रौंदा, फखर जमां ने वनडे में दोहरा शतक लगाकर बनाए कई बड़े रिकॉर्ड

सलामी बल्लेबाज फखर जमां के दोहरे शतक की बदौलत पाकिस्तान ने शुक्रवार को जिम्बाब्वे को चौथे वनडे में 244 रन से पराजित कर सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली।

PAK vs ZIM: पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 244 रन से रौंदा, फखर जमां ने वनडे में दोहरा शतक लगाकर बनाए कई बड़े रिकॉर्ड
X

सलामी बल्लेबाज फखर जमां के दोहरे शतक की बदौलत पाकिस्तान ने शुक्रवार को जिम्बाब्वे को चौथे वनडे में 244 रन से पराजित कर सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली। जमां 156 गेंद में नाबाद 210 रन की पारी खेलकर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने।

जमां ने अपने करियर का तीसरा वनडे शतक और सीरीज में दूसरा सैकड़ा जड़ा। उन्होंने पारी में 24 चौके और पांच छक्के जमाए। इस पारी में पाकिस्तान ने और भी रिकॉर्ड बनाए, टीम ने बुलावायो में पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल एक विकेट गंवाकर 399 रन का स्कोर खड़ा किया।

इसे भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी के दौरान भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का ये नया लुक हुआ तेजी से वायरल, देखें तस्वीरें

पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी निभाकर वनडे विश्व रिकॉर्ड भी बनाया जो पाकिस्तान के लिए वनडे में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। कुल स्कोर भी उनकी वनडे में सबसे बड़ी पारी है।

पहले विकेट की साझेदारी का रिकॉर्ड श्रीलंका के सनत जयसूर्या और उपुल थंरगा के नाम था जिन्होंने 2006 में हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ 286 रन की भागीदारी निभायी थी। फिर उसने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से जिम्बाब्वे को 42.4 ओवर में 155 रन पर समेट दिया।

इसे भी पढ़ें: VIDEO: मंत्री की बेटी के संगीत फंक्शन में छाई धोनी एंड फैमिली, जीवा धोनी ने जमकर किया डांस, देखें तस्वीरें

यह उसकी वनडे में दूसरी सबसे करारी हार है। इल्टन वागुम्बुरा (37) और डोनाल्ड टिम्पानो (44) के बीच छठे विकेट के लिये 69 रन की साझेदारी नहीं बनी होती तो वह इस स्कोर से पहले ही सिमट जाती। पाकिस्तानी लेग स्पिनर शदाई खान ने 28 रन देकर चार विकेट झटके।

5 मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी इमाम उल हक (113) और फखर जमां (210*) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 304 रन बनाए। इस साझेदारी की बदौलत इन दोनों बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट का 12 साल पुराना रेकॉर्ड तोड़ दिया। इससे पहले वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का यह रेकॉर्ड सनथ जयसूर्या और उपुल थरंगा की जोड़ी (286) ने जुलाई 2006 में लीड्स में बनाया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story