Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : ओलंपिक कैंसल पर बोली गवर्नर, कोरोना का असर पड़ेगा

Coronavirus : लिंपिक समिति विश्व स्वास्थ्य संगठन के निर्देशों पर कार्य करेगी और कोरोना वायरस से बचाव संबंधी सभी महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखेगी। जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक की शुरुआत 24 जुलाई और इसका समापन 9 अगस्त को होगा जबकि टोक्यो में ही होने वाले पैरालिम्पिक खेलों का आयोजन 25 अगस्त से 6 सितम्बर के बीच होगा।

Coronavirus : ओलंपिक कैंसिल पर बोली गवर्नर, कोरोना का असर जरूर पड़ेगा लेकिन...
X
Coronavirus : टोक्यो ओलिंपिक 2020

Coronavirus : कोरोना वायरस के कारण कई बड़ी स्पोर्ट्स लीग पर खतरा मंडरा रहा है। खेलो के महाकुंभ यानी ओलिंपिक खेलों पर भी कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है लेकिन अब टोक्यो ओलिंपिक की गवर्नर Yuriko Koike ने साफ किया है कि ओलिंपिक को कैंसिल करने की सोची भी नहीं जा सकती। लेकिन गवर्नर Yuriko Koike ने यह बात भी मानी है कि कोरोना वायरस का ओलिंपिक खेलों में नकारात्मक असर जरूर पड़ेगा। टोक्यो ओलिंपिक इस वर्ष 24 जुलाई से खेला जाएगा, इसको लेकर जापान ने उच्च स्तर की तैयारियां भी पूरी की है।

आपको बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन को तय शेड्यूल के अनुसार कराने या रद्द करने का अंतिम फैसला अंतर्राष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (International Olympic Committee) का होगा, जिस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। ओलिंपिक समिति विश्व स्वास्थ्य संगठन के निर्देशों पर कार्य करेगी और कोरोना वायरस से बचाव संबंधी सभी महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखेगी। जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक की शुरुआत 24 जुलाई और इसका समापन 9 अगस्त को होगा जबकि टोक्यो में ही होने वाले पैरालिम्पिक खेलों का आयोजन 25 अगस्त से 6 सितम्बर के बीच होगा।

Also Read BCCI ने इंडियन ‌क्रिकेट टीम को Coronavirus के चलते दिए ये निर्देश, सेल्फी लेना भी मना

कोरोना का कहर

इस समय कोरोना पूरे विश्व के लिए चिंता का विषय बना हुआ है, कोरोना वायरस अब तक 100 से अधिक देशों में अपने पैर पसार चुका है। कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलिंपिक ही नहीं बल्कि कई बड़ी स्पोर्ट्स लीग के आयोजक चिंतित है, भारत में होने वाली क्रिकेट लीग (IPL 2020) भी कोरोना वायरस के कारण खतरे में पड़ गई है। इसको लेकर आईपीएल गवर्निंग कॉउंसिल की मीटिंग 14 मार्च को होगी, जिसमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

Also Read वीजा रद्द होने के बाद भी विदेशी खिलाड़ी भारत आकर खेल सकते हैं क्रिकेट

कोरोना वायरस का बुरा असर सिर्फ खेलों पर ही नहीं पड़ा है बल्कि कई अन्य सेक्टर्स पर पड़ा है। राजस्थान में इस समय भारी संख्या में विदेशी सैलानी आते हैं, इससे आम नागरिकों के रोजगार भी जुड़े होते हैं। राजस्थान होटल एसोसिएशन अध्यक्ष के अनुसार 75 प्रतिशत होटल की बुकिंग रद्द हो गई है, जो कोरोना वायरस के कारण ही हुई है।

जैसा आपको मालूम है कि इटली से राजस्थान घूमने आए विदेशी पर्यटक भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। भारत सरकार ने अभी 15 अप्रैल तक के लिये टूरिस्ट वीजा भी रद्द कर दिए हैं। भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या 70 पार पहुंच चुकी है। जबकि 1500 से अधिक लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

Next Story