Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुषमा स्वराज के निधन पर सानिया मिर्जा ने भावुक ट्वीट लिखकर दी श्रद्धांजलि

पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की सीनियर नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार को ऐम्स में दिल का दौरा पड़ने से 67 साल की उम्र में निधन (Sushma Swaraj Passes Away) हो गया। इसी बीच भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए एक भावुक ट्वीट (Sania Mirza Emotional Tweet) किया है।

सुषमा स्वराज के निधन से सानिया मिर्जा सदमे में, भावुक ट्वीट लिखकर दी श्रद्धांजलि
X
Sushma Swaraj Passes Away Sania Mirza Tribute Sushma Swaraj with Emotional Tweet

Sushma Swaraj Passes Away (सुषमा स्वराज का निधन) पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की सीनियर नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार को ऐम्स में दिल का दौरा पड़ने से 67 साल की उम्र में निधन (Sushma Swaraj Passes Away) हो गया। सुषमा स्वराज के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। खेल जगत (Sports Fraternity) भी सुषमा स्वराज के निधन से सदमे में है। इसी बीच भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए एक भावुक ट्वीट (Sania Mirza Emotional Tweet) किया है।

सानिया मिर्जा ने सुषमा स्वराज के साथ अपने निजी रिश्तों का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि अपनी प्रिय सुषमा स्वराज जी के इस तरह जाने से हैरान हूं। उनके मार्गदर्शन में 'गर्ल चाइल्ड' अभियान में बतौर ब्रांड एंबेसेडर काम करके मैं खुद को सम्मानित महसूस करती हूं। मैं उनके साथ अपने निजी रिश्तों को हमेशा संभालकर रखूंगी। RIP मैम।



इससे पहले खेल जगत के कई दिग्गजों ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी। जिसमें पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राजनेता गौतम गंभीर, पहलवान सुशील कुमार और खेल जगत की कई हस्तियां शामिल है। पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सुषमा स्वराज को अपने सबसे फेवरेट राजनेताओं में से एक बताया।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बताया। पीएम मोदी ने शोक जताते हुए लिखा कि भारतीय राजनीति में एक शानदार अध्याय खत्म हो गया है। भारत एक ऐसे नेता के निधन पर शोक व्यक्त करता है, जिन्होंने अपना जीवन सार्वजनिक सेवा और गरीबों के जीवन को समर्पित किया। सुषमा स्वराज जी करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं।



सुषमा स्वराज का निधन

बता दें कि भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज को तबीयत बिगड़ने पर रात लगभग 10 बजे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) लाया गया। अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि डॉक्टरों ने करीब एक घंटे तक उन्हें बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन रात 10.50 बजे उसकी मौत हो गई। सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में दोपहर 3 बजे तक रखा जाएगा, जिसके बाद उन्हें अंतिम संस्कार के लिए लोधी श्मशान ले जाया जाएगा।

बतातें चलें कि सुषमा स्वराज का 2016 में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, लेकिन उसके बाद भी उन्होंने काम करना जारी रखा था। निधन से कुछ घंटे पहले सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद बधाई देते हुए कहा था कि मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने का इंतजार कर रही थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story