Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : 21 वर्षीय फुटबॉल कोच की मौत, 2016 से थे टीम के साथ

Coronavirus : चीन अब दावा कर रहा है कि उनका देश जल्द ही वापिस पटरी पर लौट आएगा, क्योंकि उन्होंने इस बीमारी पर नियंत्रण पा लिया है। चीन में अब कई स्कूल को फिर से खोला गया है। चीन में बेशक कोरोना वायरस के नए मामले कम हो रहे हों, लेकिन पूरी दुनिया में इसको लेकर अभी भी हाहाकार मचा हुआ है।

Coronavirus : 21 साल के फुटबॉल कोच की मौत, 2016 से थे टीम के साथ
X
कोच फ्रांसिस्को गार्सिया

Coronavirus : कोरोनावायरस से इस समय पूरी दुनिया जूझ रही है, और यूरोप में तो इसने गंभीर रूप धारण कारण लिया है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रभाव चीन के वुहान शहर में हुआ, यहीं पर ही कोरोना वायरस का पहला केस सामने आया था। चीन के बाद इटली और स्पेन ऐसे देश हैं जहां इसका प्रभाव सबसे अधिक देखा जा रहा है।

खेल जगत भी कोरोना वायरस से अछूता नहीं है, कई फुटबॉल खिलाडियों और कोच को ये वायरस अपनी चपेट में ले चुका है। रविवार को फुटबॉल जगत के लिए एक दुखद खबर आई, स्पेनिश फुटबॉल क्लब के कोच फ्रांसिस्को गार्सिया (Coach Francisco Garcia) का 21 साल की उम्र में निधन हो गया।

फ्रांसिस्को गार्सिया पिछले दिनों कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। फ्रांसिस्को गार्सिया एथलिटको पोर्टडा अल्टा फुटबॉल क्लब के कोच थे। खबरों के अनुसार फ्रांसिस्को गार्सिया पहले ही एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे, इस कारण वो कोरोना वायरस से अधिक लड़ नहीं पाए।

140 से अधिक देशों में फैल चुका है कोरोना

चीन अब दावा कर रहा है कि उनका देश जल्द ही वापिस पटरी पर लौट आएगा, क्योंकि उन्होंने इस बीमारी पर नियंत्रण पा लिया है। चीन में अब कई स्कूल आदि जगहों को फिर से खोला गया है। चीन में बेशक कोरोना वायरस के नए केसेस कम हो रहे हों लेकिन पूरी दुनिया में इसको लेकर अभी भी हाहाकार मचा हुआ है। इटली, ईरान, स्पेन आदि देशों में कोरोना अब तक हजारों लोगों को संक्रमित कर चुका है। इटली में तो कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 2000 से पार जा पहुंचा है, यहां मरने वालों का रेश्यो रेट वुहान से भी अधिक है।कोरोना वायरस का असर दुनिया की कई बड़ी स्पोर्ट्स लीग पर पड़ा है। फुटबॉल, क्रिकेट, रग्बी कोई ऐसा खेल आयोजन नहीं है जिस पर इसका असर नहीं पड़ा हो, यहां तक कि टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन पर भी अभी तक संशय बना हुआ है।

भारत में कोरोना वायरस

भारत में कोरोना वायरस को लेकर कई राज्यों में इसे महामारी घोषित कर दिया है, वहीं पुरातत्व विभाग ने सभी स्थलों को बंद करने का फैसला लिया है। भारत की सबसे लोकप्रिय लीग इंडियन प्रीमियर लीग भी कोरोना वायरस के चलते 16 अप्रैल तक के लिए स्थगित की गई है, वहीं भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच चल रही वनडे सीरीज भी बीच में रोक दी गई। साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी अब वापस अपने देश जा चुके हैं।

Next Story