Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC Women T20 World Cup : हरमनप्रीत कौर इस दबाव में जीत पाएगी वर्ल्डकप फाइनल ? जानिए किस बात का होगा दबाव

ICC Women T20 World Cup : भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार टी20 वर्ल्डकप फाइनल तक पहुंची है जबकि इससे पहले तीन बार सेमीफाइनल तक पहुंची थी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अभी तक का वर्ल्डकप सफर शानदार रहा है और पिछले 4 मुकाबलों में टीम ने जीत दर्ज की है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 मार्च को वीमेन वर्ल्डकप का फाइनल मैच खेला जाएगा।

ICC Women T20 World Cup : हरमनप्रीत कौर इस दबाव में जीत पाएगी वर्ल्डकप फाइनल, जानिए किस बात का होगा दबाव
X
हरमनप्रीत कौर

ICC Women T20 World Cup : आईसीसी महिला विश्वकप में पहली बार फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को फाइनल में 4 बार खिताब जीत चुकी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना होगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम जानती है कि उन्हें फाइनल जीतने के लिए पूरी जी जान लगा देनी होगी। इससे पहले सेमीफाइनल रद्द होने के बाद अंकों के आधार पर भारतीय टीम को जीत दी गई थी। भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा था कि हम मैच खेलना चाहते थे लेकिन बारिश मैच नहीं हो सका जिसका हमें भी दुख है लेकिन नियम जो कहता है उस आधार पर हमारी टीम फाइनल में पहुंच सकी।

हरमनप्रीत कौर समेत पूरी भारतीय क्रिकेट टीम की निगाहें अब महिला विश्वकप फाइनल जीतने पर टिकी है। 8 मार्च अंतराष्ट्रीय महिला दिवस को एमसीजी ग्राउंड पर आईसीसी महिला टी20 विश्वकप का फाइनल मैच खेला जाएगा। चलिए आपको बताते हैं कि महिला वर्ल्डकप फाइनल मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पर किन बातों का दबाव रहेगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल (ICC Women's T20 World Cup Final 2020)

भारतीय महिला टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर 8 मार्च को ही अपना 31वां जन्मदिन भी मनाएगी। कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए वर्ल्डकप ट्रॉफी जीतने से बड़ा कोई जन्मदिन गिफ्ट नहीं हो सकता। लेकिन वर्ल्डकप फाइनल में हरमनप्रीत कौर पर कई तरह के दबाव रहेंगे।

हरमनप्रीत कौर को वर्ल्डकप फाइनल खेलता देखने के लिए उनके माता पिता ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं। हालांकि वो वर्ल्डकप सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके थे लेकिन जैसा आप जानते हो कि सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण नहीं खेला जा सका था। हरमनप्रीत कौर ने बताया था कि उनके पिता उन्हें स्कूल के दिनों में खेलता देखते थे जबकि उनकी मां ने उन्हें कभी खेलता नहीं देखा है। हरमनप्रीत कौर के मन में जरूर इस बात का ध्यान रहेगा कि उनके माता पिता के सामने अच्छा प्रदर्शन करना है।

हरमनप्रीत कौर जन्मदिन (Harmanpreet Kaur Birthday)

8 मार्च को ही हरमनप्रीत कौर का जन्मदिन भी है, इसको लेकर भी उनके मन में रहेगा कि इस खास दिन को जीत के साथ और भी खास बनाया जाए। हरमनप्रीत कौर ने कहा था कि उनके जन्मदिन पर उनके माता पिता आए हैं और उनके फाइनल खेलते हुए भी देखेंगे, ये मेरे लिए सपोर्टिव होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार टी20 वर्ल्डकप फाइनल तक पहुंची है जबकि इससे पहले तीन बार सेमीफाइनल तक पहुंची थी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अभी तक का वर्ल्डकप सफर शानदार रहा है और पिछले 4 मुकाबलों में टीम ने जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने इस वर्ल्डकप में सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को ही मात दी थी, इस मैच में पूनम यादव ने कमाल की गेंदबाजी की थी और चार महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे।

ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी वीमेन वर्ल्डकप फाइनल का गवाह बनेंगे। जी हां कल ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों का फाइनल मैच खेला जाना है जिसमे मिचेल स्टार्क नहीं खेलेंगे क्योंकि वो वीमेन वर्ल्डकप फाइनल देखने जाएंगे।


Next Story