Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : टोक्यो ओलिंपिक 2020 में भाग नहीं लेगा कनाडा

Coronavirus : भारत में खेली जाने वाली सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग भी कोरोना वायरस के कारण 16 अप्रैल तक के लिए स्थगित की गई है, और इसको लेकर 24 मार्च को बीसीसीआई वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए एक मीटिंग भी करने वाला है। मीटिंग में आईपीएल स्थगित होने के बाद बने विकल्पों पर विचार करेगी।

Coronavirus : टोक्यो ओलिंपिक 2020 में भाग नहीं लेगा कनाडा
X
Tokyo 2020 : ओलिंपिक 2020

Coronavirus : खेलों के संबसे बड़े आयोजन टोक्यो ओलिंपिक 2020 इस समय कोरोना वायरस की जकड़ में हैं, इस पर अभी अंतिम फैसला बाकि है कि इसे स्थगित किया जाएगा, या यह अपने तय समय के अनुसार ही आयोजित होगा। लेकिन इससे पहले कनाडा देश ने टोक्यो ओलिंपिक से अपना नाम वापस लेने की घोषणा की है, और फैसला लिया है कि अगर टोक्यो ओलिंपिक इसी ग्रीष्मकालीन और तय समय के अनुसार हुआ तो, कनाडा के खिलाड़ी इसमें हिस्सा नहीं लेंगे।

आपको बता दें कि कनाडा देश पहला देश है, जिसने टोक्यो ओलिंपिक को लेकर अपना रुख साफ कर दिया है। उनका कहना है कि कोरोना वायरस इस समय पूरी दुनिया में फैल रहा है, ऐसे में इस तरह के आयोजन जिसमें हर देश के सैंकड़ों खिलाड़ी हिस्सा लेंगे उस आयोजन में हिस्सा लेना स्वास्थय के लिहाज से सुरक्षित नहीं है।

314 खिलाड़ी हिस्सा लेते ओलिंपिक में (Tokyo2020)

टोक्यो ओलिंपिक 2020 में कनाडा देश के 314 खिलाडियों (अलग अलग खेलों) को हिस्सा लेना था। इससे पहले ओलिंपिक संघ के अधिकारियों ने इस बात को स्वीकारा था कि अगर कोरोना वायरस की वजह से ओलिंपिक को स्थगित करना पड़ेगा, तो उस पर विचार किया जा सकता है लेकिन ओलिंपिक को कैंसिल करना कोई भी एजेंडा नहीं है

कोरोना वायरस की वजह से बड़ी लीग स्थगित

कोरोना वायरस इस समय कनाडा समेत पूरे अमेरिका में फैला हुआ है। कोरोना का कहर सिर्फ अमेरिका, यूरोप में ही नहीं बल्कि भारत, और रूस जैसे देशों में भी फैला हुआ है। भारत में खेली जाने वाली सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग भी कोरोना वायरस के कारण 16 अप्रैल तक के लिए स्थगित की गई है, और इसको लेकर 24 मार्च को बीसीसीआई वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए एक मीटिंग भी करने वाला है। मीटिंग में आईपीएल स्थगित होने के बाद बने विकल्पों पर विचार करेगी।

Next Story