Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Wimbledon: स्पेन के पूर्व स्टार खिलाड़ी Manuel Santana का निधन, 83 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

स्पेन (Spain) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और टेनिस रैंकिंग में पहले नंबर पर रह चुके मैनुएल संताना (Manuel Santana) का 83 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

Wimbledon: स्पेन के पूर्व स्टार खिलाड़ी  Manuel Santana का निधन, 83 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
X

Manuel Santana (Image Twitter)

खेल। स्पेन (Spain) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और टेनिस रैंकिंग (Tennis Ranking) में पहले नंबर पर रह चुके मैनुएल संताना (Manuel Santana) का 83 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। दुनिया को अलविदा कह चुके मैनुएल संताना ग्रैंडस्लैम टाइटल (Grand Slam Title) जीतने वाले पहले स्पेनिश (Spanish) के रहने वाले टेनिस खिलाड़ी (Tennis Player) थे। मेड्रिड ओपन ने शनिवार को अपने संमानित अध्यक्ष व दिग्गज खिलाड़ी के निधन की जानकारी सभी को दी और अभी तक इसके पीछे का कोई कारण सामने नहीं आया नहीं।

4 मेजर एकल चैंपियनशिप की थी अपने नाम

मैनुएल संताना ने अपने शानदार करियर में 4 मेजर एकल चैंपियनशिप जीती हैं। इसमें उन्होंने साल 1961 और 1964 में फ्रेंच ओपन (French Open), 1965 में यूएस ओपन (US Open) और 1966 में विंबलडन (Wimbledon) का खिताब अपने नाम किया था।

स्पेनिश दिग्गज और 20 ग्रैंडस्लैम टाइटल जीतने वाले दिग्गज खिलाड़ी रफ़ाएल नडाल (Rafael Nadal) ने भी स्पेनिश भाषा में श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, 'हम सब आपको हमेश बहुत याद करेंगे मनोलो'। नडाल ने मनोलो को अपना रोल मॉडल और पक्का दोस्त और अपना बेहादी करीबी बताया है।

Next Story