Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Olympics की मशाल रिले में कोविड-19 का पहला मामला, पुलिसकर्मी की टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव

टोक्यो ओलंपिक की मशाल रिले (Torch Relay) से जुड़ा एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव (Covid Positive) पाया गया है। मशाल रिले के दौरान अब तक का यह पहला मामला है।

ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे
X

Tokyo Olympics की मशाल रिले में कोविड-19 का पहला मामला

खेल। पिछले साल की तरह इस साल भी टोक्यो ओलंपिक गेम्स (Tokyo Olympics Games) पर कोरोना वायरस (CoronaVirus) का खतरा मंडरा रहा है। इसी क्रम में टोक्यो ओलंपिक की मशाल रिले (Torch Relay) से जुड़ा एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव (Covid Positive) पाया गया है। 30 साल का ये पुलिसकर्मी यातायात नियंत्रण से जुड़ा था। जिसके बाद इसमें कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे, जब उसका टेस्ट कराया गया तो उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टी हुई। बता दें कि मशाल रिले के दौरान अब तक का यह पहला मामला है।

वहीं इस पूरे मामले पर ओलंपिक आयोजकों का कहना है कि पुलिसकर्मी ने मास्क लगाया था, साथ ही सामाजिक दूरी भी बनाई थी। बावजूद इसके वह कोरोना पॉजिटिव हो गया। इसके साथ ही टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की 121 दिवसीय टॉर्च रिले 25 मार्च को शुरू हुई थी, जो 23 जुलाई को टोक्यो में उद्घाटन समारोह के साथ खत्म होगी। यह टॉर्च रिले जापान के 47 शहरों से गुजरेगी।

गौरतलब है कि, कोरोना महामारी (Covid pandemic) के कारण पिछले साल स्थगित हुए ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे। दूसरी तरफ ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) को रद्द करने की अटकलें जारी हैं, लेकिन इन खेलों की आयोजन समिति की प्रमुख सेइको हाशिमोतो ने पहले ही साफ कर दिया था कि इन्हें रद्द नहीं किया जाएगा। हाशिमोतो ने कहा कि एक बार स्थगित हो चुके ओलंपिक खेल तीन महीने से कुछ ज्यादा वक्त के बाद जरूर शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि जापान में कोविड-19 मामलों में इजाफा तो हो रहा है, लेकिन फिर भी वह इसे रद्द नहीं कर सकते।

Next Story