Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India vs Brazil Women's Football Match: इंटरनेशनल फुटबॉल मैच में भारतीय महिला टीम को ब्राजील के हाथों मिली हार

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को 4 देशों के इंटरनेशनल टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में ही ब्राजील के हाथों 1-6 से हार का सामना करना पड़ा।

India vs Brazil Womens Football Match: इंटरनेशनल फुटबॉल मैच में भारतीय महिला टीम को ब्राजील के हाथों मिली हार
X

खेल। भारतीय महिला फुटबॉल टीम (Indian Women's Football Team) को 4 देशों के इंटरनेशनल टूर्नामेंट (International Tournament) के अपने पहले मुकाबले में ही ब्राजील के हाथों 1-6 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय महिला टीम का यह मुकाबला विश्व कप 2007 की उपविजेता ब्राजील महिला टीम के खिलाफ खेला गया पहला मुकाबला था।

ऐसा रहा दोनों टीमों का खेल प्रदर्शन

ब्राजील ओर से डेबोरा ओलिवियरा (Deborah Oliveira) शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए टीम के लिए पहले ही मिनट में गोल कर खाता खोल दिया। भारत की ओर से मनीषा कल्याण (Manisha Kalyan) ने मैच के 8 वें मिनट में गोल कर बराबरी दिलाई। जियोवाना कोस्टा ने 36वें मिनट में ब्राजील के लिए गोल दाग कर फिर बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में ब्राजील की ओर से 4 और गोल किए गए। उसके लिए एरियाडिना बोर्गेस ने 52वें, 81वें मिनट, कैरोलिन फेराज ने 54वें मिनट और गेसे फेरेइरा ने 76वें मिनट ब्राजील के लिए गोल किए। इस मुकाबले को खेलने के साथ ही ब्राजील की दिग्गज खिलाड़ी मिडफील्डर फोरमिगा ने 43 वर्ष की उम्र में फुटबॉल को अलविदा कह दिया।

फारमिगा ने अपने 26 साल के करियर में 233 मुकाबले खेले जिसमें 7 ओलंपिक और 7 ही विश्व कप मुकाबले शामिल हैं। भारत को 29 नवंबर को चिली और 2 दिसंबर को वेनेजुएला के खिलाफ अपने मुकाबले खेलने हैं।

Next Story