Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM Modi के इस मिशन की शुरुआत करेंगे Golden Boy, 4 दिसंबर को 75 स्कूलों का दौरा कर छात्रों को देंगे ट्रेनिंग

दरअसल 4 दिसंबर को अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल (Sanskardham School Ahmedabad) में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस दौरान नीरज चोपड़ा फिटनेस, खेल और डाइट से जुड़े प्रोग्राम को लॉन्च करेंगे।

PM Modi के इस मिशन की शुरुआत करेंगे Golden Boy, 4 दिसंबर को  75 स्कूलों का दौरा कर छात्रों को देंगे ट्रेनिंग
X

खेल। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में देश के लिए एकमात्र गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतने वाले गोल्डन बॉय (Golden Boy) नीरज चोपड़ा (Neeraj chopra) अब पीएम मोदी (PM Modi) के एक अहम मिशन की शुरुआत करने जा रहे हैं। दरअसल 4 दिसंबर को अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल (Sanskardham School Ahmedabad) में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस दौरान नीरज चोपड़ा फिटनेस, खेल और डाइट से जुड़े प्रोग्राम को लॉन्च करेंगे।

बता दें कि 16 अगस्त को जब टोक्यो से सभी भारतीय खिलाड़ी स्वदेश लौटे थे तो उसके बाद पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों से अपने आवास पर मुलाकात की थी। उसी वक्त उन्होंने सभी से अपील की थी कि 2023 के स्वतंत्रता दिवस तक सभी लोग 75 स्कूल में जाकर बच्चों को जागरुक करने का काम करें।

इसी को लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर ये जानकारी दी कि गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा चार दिसंबर को अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल में जाएंगे और मिशन लॉन्च करेंगे। इस दौरान उन्होंने ट्वीट किया कि 'मीट द चैंपियन' कैंपेन का शुभारंभ किया गया है जो अगले दो साल तक चलेगा। वहीं इसमें जनवरी से ओलंपिक खिलाड़ी जाना शुरु करेंगे।

इसके बाद नीरज चोपड़ा ने भी खेल मंत्री के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि, शनिवार को अहमदाबाद के संस्कारधाम में 75 स्कूलों के छात्रों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं। माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा इस पहल का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं।

गौरतलब है कि, इस आयोजन को आजादी के अमृत महोत्सव के साथ भी जोड़ा गया है जो की आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में मनाया जा रहा है।

Next Story