Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एशिया कप के लिए महिला हॉकी टीम का ऐलान, रानी रामपाल बाहर तो सविता संभालेंगी कप्तानी

मस्कट में होने वाले महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत की 18 सदस्यीय महिला टीम का ऐलान हो गया है। वहीं नियमित कप्तान रानी रामपाल चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गई हैं जबकि गोलकीपर सविता को टीम की कमान सौंपी गई है।

एशिया कप के लिए महिला हॉकी टीम का ऐलान, रानी रामपाल बाहर तो सविता संभालेंगी कप्तानी
X

खेल। मस्कट (muscat) में होने वाले महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट (Women's hockey Asia Cup 2022) में भारत की 18 सदस्यीय महिला टीम का ऐलान हो गया है। हॉकी इंडिया (Hockey India) ने बुधवार को जो टीम घोषित की है उसमें टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में खेलने वाली 16 खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं नियमित कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गई हैं जबकि गोलकीपर सविता (Savita) को टीम की कमान सौंपी गई है। जहां रानी रामपाल बेंगलुरू में चोट से उबर रही हैं वहीं सविता को 21 से 28 जनवरी तक टीम की कमान संभालनी है। इसके साथ ही भारतीय टीम की उपकप्तान दीप ग्रेस एक्का को बनाया गया है।

इसके साथ ही भारत को जापान, मलेशिया और सिंगापुर के साथ पूल ए में रखा गया है। वहीं भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत मलेशिया के खिलाफ करेगी। फिर 23 जनवरी को जापान और 24 जनवरी को सिंगापुर के खिलाफ हुंकार भरेगी।


26 जनवरी को सेमीफाइनल और 28 जनवरी को फाइनल के लिए विपक्षी टीम से भिड़ेंगी। बता दें कि टूर्नामेंट में टॉप चार में रहने वाली टीम स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले वर्ल्डकप 2022 के लिए क्वालिफाई करेंगी।

इस दौरान भारतीय टीम की हेड कोच यानेक शोपमैन ने कहा कि ये हमारे लिए बेहद अहम टूर्नामेंट है और हमने जो टीम चुनी है उससे मैं काफी खुश हूं। इस टीम में अनुभवी और प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।

भारतीय महिला हॉकी टीम- सविता (कप्तान), रजनी एतिमारपू, दीप ग्रेस एक्का(उपकप्तान), गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, निशा, सुशीला चानू, मोनिका, नेहा, सलीमा टेटे, ज्योति, नवजोत कौर, नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया, शर्मिला देवी और मारियाना कुजूर।

Next Story