Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

निदाहास ट्रॉफी: इस 'नेक काम' में भारत से आगे निकले बांग्लादेशी क्रिकेटर, काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं आज का मैच

अमित कुमार | UPDATED Mar 14 2018 9:36PM IST
निदाहास ट्रॉफी: इस 'नेक काम' में भारत से आगे निकले बांग्लादेशी क्रिकेटर, काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं आज का मैच

निदाहास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 क्रिकेट श्रृंखला का पांचवां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला  लिया है।

काली पट्टी बांधने का ये है वजह 

आज के मैच में बांग्लादेशी क्रिकेटर मैदान पर अपने बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर उतरे हैं। दरअसल हाल ही में बांग्लादेश का एक प्लेन नेपाल में क्रैश हो गया था, जिसमें कई लोगों मारे गए थे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि करते हुए एक ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है- बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम फिलहाल श्रीलंका में निदाहास ट्रॉफी में हिस्सा ले रही है। टीम प्लेन क्रैश में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए भारत के खिलाफ मुकाबले में हाथ में काली पट्टी बांधकर उतरेगी। इसके अलावा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने प्लेन क्रैश हादसे में मारे गए लोगों के प्रति शोक भी व्यक्त किया। 

अगर बारिश की वजह से मैच रद्द हुआ तो ये होगा समीकरण

अब तक 3 मैचों में से 2 में जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया प्वॉइंट टेबल में चार अंक और .210 नेट रनरेट के साथ टॉप पर है। अगर भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला मैच रद्द हो जाता है, तो दोनों टीमों   को एक-एक अंक मिल जाएंगे। ऐसे में टीम इंडिया का चार मैच के बाद पांच अंक हो जाएंगे और बांग्लादेश के तीन अंक। फिर फाइनल में जगह बनाने के लिए बांग्लादेश को श्रीलंका को हराना ही होगा। या अगर श्रीलंका ने आखिरी मैच में बांग्लादेश को हरा दिया तो फाइनल में भारत और श्रीलंका आमने-सामने होंगे। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nidahas trophy bangladesh team playing on the field after wearing a black strip

-Tags:#Sports#Cricket#Nidahas T-20 Trophy#India#Bangladesh
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo