Logo
election banner
Zaka Ashraf Resigns: पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर उठापठक का दौर शुरू हो गया है। पीसीबी के चेयरमैन जका अशरफ से सरकार द्वारा बैठक बुलाने से रोकने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वो 6 महीने ही अपने पद पर रहे।

Zaka Ashraf Resigns: पाकिस्तान क्रिकेट में फिर भूचाल आया है। देश के क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन जका अशरफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले सरकार की अंतर-प्रांतीय समन्वय समिति ने अशरफ को इस हफ्ते कराची में पीसीबी प्रबंधन समिति की बैठक रद्द करने के लिए कहा था और उन्हें कोई भी बड़ा वित्तीय निर्णय लेने से रोक दिया था। हालांकि,अशरफ ने शुक्रवार को लाहौर में 10 सदस्यीय प्रबंधन समिति की आपात बैठक बुलाई और अपने पद छोड़ने की घोषणा की। इससे पहले, मिकी आर्थर टीम डायरेक्टर और ग्रांट ब्रैडबर्न कोच पद छोड़ चुके हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, “उन्होंने अशरफ) मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों,पीसीबी प्रबंधन और कर्मचारियों को इस कार्यकाल के दौरान उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।"अशरफ ने जुलाई में प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के रूप में नजम सेठी की जगह ली थी। सरकार ने अशरफ को बोर्ड ऑफ गवर्नर्स बनाने और पीसीबी अध्यक्ष का चुनाव आयोजित करने के लिए 4 फरवरी तक का समय दिया था लेकिन वह असफल रहे।

जका अशरफ के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान की मेंस क्रिकेट टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। टीम भारत में वनडे विश्व कप में ग्रुप स्टेज से ही आगे नहीं बढ़ पाई थी और श्रीलंका में एशिया कप में सुपर फोर राउंड में ही सफर खत्म हो गया था। 

बाबर ने वर्ल्ड कप के बाद इस्तीफा दिया था
विश्व कप के बाद बाबर आज़म ने सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया था और अशरफ ने टीम निदेशक मिकी आर्थर और कोच ग्रांट ब्रैडबर्न को दोनों विदेशी कोचों के पद छोड़ने से पहले लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को रिपोर्ट करने के लिए कहा था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज पाकिस्तान हारा
नए टेस्ट कप्तान शान मसूद के नेतृत्व में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से हराया था। वहीं, नए टी20 कप्तान शाहीन शाह अफरीदी की अगुआई में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन न्यूजीलैंड में खराब रहा है। 5 मैच की सीरीज में पाकिस्तान टीम 0-4 से पिछड़ रही है। आखिरी मुकाबला इस रविवार को खेला जाएगा। 

5379487