Logo
election banner
Glenn Phillips Maiden 5 Wicket Haul in Test: आईपीएल 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के धाकड़ खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में 5 विकेट झटके हैं।

Glenn Phillips Maiden 5 Wicket Haul in Test: आईपीएल 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छी खबर है। टीम के धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में खास कारनामा किया है। फिलिप्स घर में 16 साल बाद पांच विकेट लेने वाले पहले कीवी स्पिनर बने हैं। फिलिप्स से पहले ऑफ स्पिनर जीतन पटेल ने 2008 में वेस्टइंडीज के खिलाफ नेपियर टेस्ट में पांच विकेट लेने का कारनामा किया था। 

ग्लेन फिलिप्स ने वेलिंग्टन टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी की और अपने 16 ओवर में 45 रन देकर 5 विकेट झटके। फिलिप्स ने उस्मान ख्वाजा, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी का शिकार किया। फिलिप्स की घातक गेंदबाजी की वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 164 रन पर ही ऑल आउट हो गई। फिलिप्स के अलावा मेट हेनरी ने 3 और टिम साउदी ने 2 विकेट लिए। 

ग्लेन फिलिप्स ने पहली बार लिए 5 विकेट
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में सबसे अधिक 41 रन नाथन लायन ने बनाए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 383 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 179 रन पर ढेर हो गई थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 204 रन की बढ़त मिली थी और दूसरी पारी में 164 रन पर आउट होने के बाद कंगारू टीम की कुल बढ़त 368 रन हुई। इस तरह न्यूजीलैंड को वेलिंग्टन टेस्ट जीतने के लिए 369 का टारगेट मिला। 

16 साल बाद कीवी स्पिनर ने घर में 5 विकेट झटके
घर में न्यूजीलैंड की तरफ से किसी स्पिनर का बेस्ट बॉलिंग फीगर का रिकॉर्ड डेनिएल विटोरी के नाम है। उन्होंने मार्च, 2000 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑकलैंड टेस्ट में 35 ओवर में 87 रन देकर 7 विकेट झटके थे। इसके अलावा विटोरी ने श्रीलंका के खिलाफ 2006 के वेलिंग्टन टेस्ट में भी 42.3 ओवर में 130 रन देकर 7 विकेट हासिल किए थे। फिलिप्स का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 45 रन देकर 5 विकेट घर में किसी कीवी स्पिनर का सातवां बेस्ट बॉलिंग फीगर है। 

आईपीएल 2024 में SRH की ओर से खेलेंगे
पिछले साल नवंबर और दिसंबर में बांग्लादेश दौरे पर फिलिप्स ने टेस्ट क्रिकेट में गेंद से अपना क्लास दिखाया था। वो सीरीज में अग्रणी विकेट लेने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने 2 टेस्ट में 8 विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में पांच विकेट लेने के साथ ही फिलिप्स ने अच्छी बल्लेबाजी भी की। उन्होंने पहली पारी में 71 रन ठोके थे। बता दें कि आईपीएल 2024 में फिलिप्स सनराइजर्स हैदराबाद की तऱफ से खेलेंगे। टीम ने उन्हें नीलामी से पहले रीटेन किया था। 

jindal steel Ad
5379487