Logo
election banner
NZ vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हराकर सीरीज जीत ली। इस मैच में एक समय एलेक्स कैरी 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन, पैट कमिंस ने चौका मारकर ऑस्ट्रेलिया को जिता दिया।

नई दिल्ली। एलेक्स कैरी के नाबाद 98 रन की पारी और मिचेल मार्श के साथ उनकी अहम साझेदारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने क्राइस्टचर्च टेस्ट में न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हराया। मार्श और कैरी के बीच 140 रन की साझेदारी हुई थी। 279 रन के टारगेट का पीछा करते हुए एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 80 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि यहां से ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला हार जाएगा। लेकिन, कैरी और मार्श के बीच हुई साझेदारी ने मैच का पासा पलट दिया और मैच ऑस्ट्रेलिया जीत गया। 

220 रन के स्कोर पर मैच का पासा फिर पलट गया, जब बेन सियर्स ने लगातार दो गेंदों पर मिचेल मार्श और फिर मिचेल स्टार्क को आउट कर दिया। इन दो झटकों के बाद ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में नजर आ रहा था। उसे 59 रन और बनाने थे और उसके तीन ही विकेट बाकी थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने कैरी के साथ मोर्चा संभाला और दोनों ने 8वें विकेट के लिए 64 गेंद में नाबाद 61 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। 

कमिंस के चौके से कैरी शतक से चूके
ऑस्ट्रेलिया का विनिंग रन पैट कमिंस के बल्ले से निकला। उन्होंने बेन सियर्स की गेंद पर विजयी चौका लगाया। हालांकि, उस समय एलेक्स कैरी 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और वो शतक के बिल्कुल करीब थे। लेकिन, कमिंस को ये याद नहीं रहा और उन्होंने एक रन लेने के बजाए चौका मारकर टीम को जिता दिया। मैच के बाद जब कमिंस से ये सवाल पूछा गया कि कैरी 98 रन पर थे और आपने चौका मार दिया। तो इस पर कमिंस ने कहा, मुझे याद ही नहीं रहा कि कैरी 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि, कैरी को भी इस बात का दुख नहीं। उन्होंने कहा कि टीम जीत गई, ये जरूरी है। मैं नॉन स्ट्राइकर एंड पर ही खड़ा होकर खुश था...मैं एक और गेंद नहीं खेलना चाहता था। 

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने दो टेस्ट की सीरीज में न्यूजीलैंड का पूरी तरह सफाया कर दिया। इस हार के बाद न्यूजीलैंड का 31 साल बाद अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को हराने का सपना भी टूट गया। 

5379487