Logo
Mohammed Siraj on Batting: मोहम्मद सिराज ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भले ही कोई विकेट नहीं लिया। लेकिन उन्होंने मैच में 7 रन जरूर बनाए थे। अंत में ये लो स्कोरिंग मैच में अहम साबित हुआ।

नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान पर भारत की 6 रन की जीत में सिर्फ गेंद से नहीं, बल्कि बल्ले से भी अहम योगदान दिया था। सिराज ने मैच में 7 रन बनाए थे। 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे सिराज ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की यॉर्कर का बखूबी सामना किया और सात गेंदों पर तीन डबल (जिनमें से दो ओवरथ्रो की मदद से) और एक सिंगल रन हासिल किया। 

ये तीसरा मौका था, जब इंटरनेशनल टी20 में सिराज को बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने अपना इस फॉर्मेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाया और आखिर में लो स्कोरिंग मैच में ये अहम साबित हुआ। 

बीसीसीआई टीवी पर युजवेंद्र चहल से बातचीत में सिराज ने अपनी बैटिंग को लेकर खुलकर बात की। सिराज ने कहा, "मैंने इसके लिए नेट्स में काफी अभ्यास किया है, यहां तक ​​कि आईपीएल में भी मैंने काफी प्रैक्टिस की क्योंकि पुछल्ले बल्लेबाज जो भी रन बनाते हैं वह दिन के अंत में काफी महत्वपूर्ण होते हैं। अंत में, यह स्पष्ट हो गया कि मेरे 7 रन कितने महत्वपूर्ण थे। मैं उन सात रनों और जीत से बहुत खुश हूं।"

युजवेंद्र चहल ने इस बातचीत के दौरान ऋषभ पंत की भी जमकर तारीफ की। पंत ने इस मैच में 42 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी और तीन कैच भी लपके थे। जब चहल ने पंत से उनके फेवरेट कैच के बारे में पूछा गया, तो पंत ने तारीफ को कमतर आंकते हुए 'मियां' सिराज की फील्डिंग की तारीफ की।

पंत ने कहा कि सभी कैच पसंदीदा होते हैं क्योंकि जब आप इतने लंबे समय के बाद मैदान में उतरते हैं, तो आप हर चीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। विश्व कप अभी शुरू हुआ है और मेरा ध्यान सिर्फ प्रयास करने पर है। लेकिन, आज, मियां ने वास्तव में अच्छी फील्डिंग की, इसलिए वह भी थोड़ी प्रशंसा के हकदार हैं। सिराज ने अपने गेंदबाजी प्रदर्शन पर भी विचार किया। कोई विकेट नहीं लेने के बावजूद, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने किफायती गेंदबाजी की, अपने चार ओवरों में सिर्फ 19 रन दिए और विपक्ष पर दबाव बनाए रखा।

5379487