Logo
election banner
Danish Kaneria Targets PCB: पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भेदभाव का आरोप लगाया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने ऑस्ट्रेलिया में देश के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वालों की लिस्ट में अपना नाम नहीं शामिल करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आलोचना की। उन्होंने X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट लिख पीसीबी पर भेदभाव का आरोप लगाया। 

दानिश कनेरिया ने अपनी पोस्ट में लिखा, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दुस्साहस देखिए। मैंने ऑस्ट्रेलिया में 5 मैचों में 24 विकेट लिए लेकिन उन्होंने मेरा नाम देश के लिए ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची से हटा दिया। ये मेरे खिलाफ भेदभाव का जीता-जागता उदाहरण है।"  

कनेरिया पीसीबी पर भड़के

पीसीबी द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक, वसीम अकरम ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। हालांकि, उनसे ज्यादा विकेट इमरान खान के नाम हैं। वहीं, कनेरिया टेस्ट में पाकिस्तान के लिए चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 34 की औसत से 261 विकेट झटके हैं। स्पिनर से आगे वसीम अकरम (414), वकार यूनुस (373) और इमरान खान (362) हैं।

कनेरिया पहले भी पीसीबी पर आरोप लगा चुके
यह पहला मौका नहीं है, जब कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर अपनी बात रखी है। इससे पहले भी वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भेदभाव के आरोप लगा चुके हैं। इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनूस ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के लिए गई टीम के तेज गेंदबाजों पर सवाल उठाए हैं। वकार ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की रफ्तार की कमी पर अफसोस जताते हुए कहा कि पर्थ टेस्ट में पाकिस्तानी गेंदबाजों में रफ्तार नजर नहीं आई। 

वकार युनूस ने पाकिस्तानी पेसर्स पर उठाए सवाल
वकार ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो पर कहा, "एक चीज जिसके बारे में मैं चिंतित हूं, वह यह है कि जब भी हम ऑस्ट्रेलिया आते हैं, तो एक चीज जो उत्साहित करती है वह है तेज गेंदबाजी और इस बार मैं ऐसा नहीं देख रहा हूं। मैं मध्यम तेज गेंदबाज या धीमी गति के गेंदबाज, ऑलराउंडर देख रहा हूं, किसी के पास रियल पेस नहीं है। लोग आते थे और पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते देखते थे और इस बार मैं ऐसा नहीं देख रहा हूं।"

5379487