Logo
election banner
NZ vs AUS 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को ऑकलैंड में खेले गए तीसरे टी20 में भी हराया और इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज में न्यूजीलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बारिश से बाधित तीसरे टी20 में डकवर्थ लुईस नियम से 27 रन से हराया। इसके साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैच की सीरीज में कीवी टीम का पूरी तरह सफाया कर दिया। ये टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की आखिरी बायलेट्रल सीरीज थी। 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मैच में बारिश ने काफी खलल डाला। कई बार बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले ही ओवर से बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर किए थे। हेड ने पहले ओवर में लगातार तीन चौके मारे। ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में 2 विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए। 

ऑस्ट्रेलिया ने 10.4 ओवर में 118 रन बनाए थे
7वें ओवर में बारिश शुरू हो गई और मैच रोकना पड़ा। दोबारा मैच शुरू ही हुआ था कि दो ओवर बाद फिर बारिश शुरू होगी। उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 95 रन था। कुछ मिनट बाद दोबारा खेल शुरू होता और फिर बारिश शुरू हो जाती है। तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 10.4 ओवर में 4 विकेट पर 118 रन था।

न्यूजीलैंड को 126 रन का टारगेट मिला था
अंपायर ने इसी स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया की पारी को खत्म कर दिया और न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 10 ओवर में 126 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेड ने सबसे अधिक 33 रन और मैथ्यू शॉर्ट ने 27 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर, बेन सीयर्स ने एक-एक विकेट लिया। 

इसका पीछा करते हुए कीवी टीम 10 ओवर में 98 रन पर 3 विकेट ही बना सकी। ग्लेन फिलिप्स 40 और मार्क चैपमैन 17 रन पर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू शॉर्ट ने 1, एडम जाम्पा ने भी एक विकेट लिया। 

jindal steel
5379487