Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

क्राइस्टचर्च टेस्टः न्यूजीलैंड ने पाक आठ विकेट से चटाई धूल

अपना पहला टेस्ट खेल रहे कॉलिन ग्रैंडहॉम को मैन ऑफ द मैच चुना गया

क्राइस्टचर्च टेस्टः न्यूजीलैंड ने पाक आठ विकेट से चटाई धूल
क्राइस्टचर्च. न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन न्यूजीलैंड की टीम को 8 विकेट करारी शिकस्त देकर सीरीज़ में जीत से आगाज कर दिया है। चौथे दिन 7 विकेट पर 129 रन से आगे खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम कोई अजूबा करने में असफल रही और 171 रन के स्कोर पर पूरी टीम वापस ड्रेसिंग रूम में पहुंच गई। जिसकी मदद से पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड के सामने मामूली सा 105 रनों का लक्ष्य रखा जिसे मेजबान टीम ने बड़ी आसानी से कप्तान केन विलियमसन के अर्धशतक (61) और जीत रावल के 38 रनों की मदद से 8 विकेट बाकी रहते हासिल कर लिया।
इससे पहले तीसरे दिन नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में भी संकट में डाल दिया था जिससे न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन ही जीत पर अपना दावा मजबूत कर दिया था।
हेग्ले ओवल में अंतिम सेशन में मेहमान टीम ने छह विकेट गंवाए थे जिससे दूसरी पारी में उसका स्कोर सात विकेट पर 129 रन हो गया ता। जबकि तीसरे दिन के अंत तक उसे महज 62 रन की बढ़त हासिल हुई थी और उसके सिर्फ तीन विकेट शेष हैं।
दूसरी पारी में बोल्ट, टिम साउदी और नील वैगनर ने 3-3 विकेट अपने नाम किए जबकि दूसरी पारी में ग्रैंडहॉम को 1 विकेट मिला।
इससे पहले पहली पारी में पाकिस्तान की टीम डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज़ ग्रैंडहॉम के सामने नेस्तनाबूत हो गई और महज 133 रनों पर ऑल-आउट हो गई जिसके जवाब में पहली पारी में न्यूज़ीलैंड की टीम 200 रन ही बना सकी। हालांकि न्यूज़ीलैंड को मिली 67 रनों की बढ़त का उसे मैच में खासा फायदा मिला।
अपना पहला टेस्ट खेल रहे कॉलिन ग्रैंडहॉम को पहली पारी में 6 विकेट और दूसरी पारी में 1 विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top