Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मैच फिक्सिंग में पकड़ा गया पाक का एक और बल्लेबाज, बोर्ड ने किया निलंबित

पहले भी फिक्सिंग के आरोप में नासिर को नेशनल टीम से भी बाहर किया गया था।

मैच फिक्सिंग में पकड़ा गया पाक का एक और बल्लेबाज, बोर्ड ने किया निलंबित
X
कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटर नासिर जमशेद को भ्रष्टाचार विरोधी संहिता का उल्लंघन के मामले में दोषी पाते हुए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया है। इससे पहले भी फिक्सिंग के आरोप में नासिर को नेशनल टीम से भी बाहर किया गया था।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी किए गए बयान में कहा है कि जमशेद भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिए खेल के सभी प्रारूपों से निलंबित रहेगा। बायें हाथ के 27 वर्षीय बल्लेबाज जमशेद ने पाकिस्तान की ओर से दो टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी20 मैच खेल चुके हैं। वह पिछली बार 2015 विश्व कप के दौरान राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे। गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में क्रिकेटर शरजील खान, खालिद लतीफ और मोहम्मद इरफान के नाम आ चुके हैं हालांकि मो. इरफान से इन आरोपों को वापिस ले लिया गया था।
आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के खिलाड़ी फिक्सिंग के दायरे में आए हों। स्पॉट फिक्सिंग सर्वप्रथम पाकिस्तानी क्रिकेट से ही सामने आया था, जब 2010 में इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज सलमान बट्ट, तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को फिक्सिंग में दोषी पाया गया था। इन सभी पर 5 साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था और जेल की सजा भी काटनी पड़ी थी। मोहम्मद आमिर ने पिछले ही साल सजा काटने के बाद पाकिस्तानी टीम में वापसी की है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story