Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: जब धोनी कप्तान हो तो जीत झक मारकर आती है, CSK के खिताब के सफर में ये शहर रहा भाग्यशाली

दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाले चेन्नई सुपरकिंग्स खिताबी मुकाबले में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन बनी।

IPL 2018: जब धोनी कप्तान हो तो जीत झक मारकर आती है, CSK के खिताब के सफर में ये शहर रहा भाग्यशाली
X

मुंबई का प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ‘भाग्यशाली' स्थल रहा जहां टीम खिताबी मुकाबले में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन बनी। सीएसके की टीम आईपीएल 2018 में यहां तीन बार खेली और तीनों बार जीत दर्ज करने में सफल रही।

सीएसके ने हालांकि पहले दो मैचों में हार के कगार पर पहुंचने के बाद जीत दर्ज की थी लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वाटसन की नाबाद 117 रन की पारी की बदौलत टीम आसानी से 179 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही।

दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही चेन्नई की टीम ने अपने आईपीएल 2018 अभियान की शुरुआत इसी मैदान पर गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ की थी और इस मैच में ड्वेन ब्रावो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई थी।

सीएसके की टीम इसके बाद पहले क्वालीफायर के लिए मुंबई पहुंची और इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने जुझारू पारी खेलते हुए स्थानीय खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। इस जीत ने सीएसके की फाइनल में जगह सुनिश्चित की जहां कल उसने हैदराबाद की टीम को आठ विकेट से हराकर खिताब जीता।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story