Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महेला जयवर्धने को बनाया गया IPL की इस टीम का कोच

जयवर्धने को सीमित ओवरों के क्रिकेट का अपार अनुभव है

महेला जयवर्धने को बनाया गया IPL की इस टीम का कोच
मुंबई. श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच होंगे। जयवर्धने रिकी पोंटिंग की जगह लेंगे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग का अनुबंध खत्म होने वाला है, जिससे जयवर्धने की नियुक्ति की घोषणा हुई है।
पिछले दो सत्र से पोंटिंग मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच थे, उन्होंने पूर्व भारतीय कोच जॉन राइट की जगह ली थी। जयवर्धने की नियुक्ति पर टीम की मालिक नीता अंबानी ने कहा, 'जयवर्धने आधुनिक क्रिकेट के दक्ष क्रिकेटर हैं। वह मुंबई इंडियंस की युवा टीम के लिए सही आदर्श हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि दुनिया भर के हमारे प्रशंसक मुंबई इंडियंस परिवार में महेला के आने का स्वागत करेंगे।'
जयवर्धने को सीमित ओवरों के क्रिकेट का अपार अनुभव है, वह उस श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे, जिसने 2014 में विश्व टी20 जीता था और उन्होंने 2007 आइसीसी क्रिकेट विश्व कप में टीम की अगुवाई की थी, जो फाइनल तक पहुंची थी। इसके अलावा जयवर्धने 2011 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे, जो टीम इस विश्व कप में भी फाइनल तक पहुंची थी। जयवर्धने ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि यह 'नए अध्याय की शुरुआत होगी।
उन्होंने कहा, 'मैं इस नियुक्ति से रोमांचित हूं और खुश हूं कि मुंबई इंडियंस प्रबंधन ने मेरे प्रस्तुतिकरण और विचार की सराहना की। मैं प्रतिभाशाली टीम, सहयोगी स्टाफ और मालिकों के साथ काम करने के लिये उत्सुक हूं।' जयवर्धने जल्द ही मुंबई पहुंचेंगे और टीम प्रबंधन के साथ बैठक करेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top