Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

टेस्ट मैच: 450 के पर भारत, करुण ने लगाई सेन्चुरी

भारत को पांचवां झटका लगा।

टेस्ट मैच: 450 के पर भारत, करुण ने लगाई सेन्चुरी
चेन्नई. इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में चौथे दिन भारत ने पहली इनिंग में पांच विकेट खोकर 451 रन बना लिए हैं। करुण नायर (117) और आर. अश्विन (2) क्रीज पर हैं। इंग्लैंड ने पहली इनिंग में 477 रन बनाए हैं। इससे पहले मैच के तीसरे दिन स्टम्प्स तक भारत ने 391/4 रन बनाए थे। तीसरे दिन मैच में पूरी तरह लोकेश राहुल छाए रहे। उन्होंने ना केवल सेन्चुरी लगाई, बल्कि करियर का बेस्ट स्कोर भी बनाया। हालांकि वे केवल 1 रन से डबल सेन्चुरी लगाने से चूक गए।
वहीं चौथे दिन मुरली विजय के रूप में भारत को पांचवां झटका लगा। उन्हें लियाम डॉसन ने lbw आउट कर दिया। इस मैच में लोकेश राहुल ने टेस्ट करियर की पहली सेन्चुरी लगाई। ये इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उनकी पहली सेन्चुरी है। उन्होंने अपने 100 रन 185 बॉल पर पूरे किए। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और एक सिक्स भी लगाया। इस मैच में उन्होंने करियर का बेस्ट स्कोर भी बनाया।
आपको बता दें, भारत के केएल राहुल ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के दौरान अपना नाम दुनिया के बल्लेबाजों के विशेष समूह में शामिल करवा लिया। राहुल चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन 199 रनों पर आउट हुए। उन्होंने आदिल रशीद की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमाया। इस दौरान उन्होंने 311 गेंदों का सामना कर 16 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 199 रन बनाए। वे टेस्ट क्रिकेट में 199 रनों पर आउट होने वाले भारत के दूसरे तथा दुनिया के नौवें बल्लेबाज बने। इससे पहले भारत के मोहम्मद अजहरूद्दीन दिसंबर 1986 में श्रीलंका के खिलाफ 199 पर आउट हुए थे।
आउट होने के बाद राहुल क्रीज में ही बैठ गए और अपना सिर पकड़ लिया। साथ ही पूरे स्‍टेडियम में भी शांति छा गई और भारतीय टीम का ड्रेसिंग रूम भी अवाक् रह गया। कप्‍तान विराट कोहली और आर अश्विन को तो विश्‍वास ही नहीं हुआ कि राहुल ने क्‍या कर दिया।तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने के बाद केएल राहुल ने बताया कि पिछले दो महीने से वे ज्‍यादा खेले नहीं थे। खेलना इतना आसान नहीं था। बॉम्‍बे में पिच पर समय बितना अच्‍छा था। यहां की पिच अच्‍छी थी और यह मौका गंवाना नहीं चाहता था।”
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top