Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL AUCTION 2018: गौतम कृष्णप्पा को आरआर ने 6.20 करोड़ में खरीदा, इन तेज गेंदबाजों की बोली का इंतजार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आज दूसरा और अंतिम दिन है।

IPL AUCTION 2018: गौतम कृष्णप्पा को आरआर ने 6.20 करोड़ में खरीदा, इन तेज गेंदबाजों की बोली का इंतजार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आज दूसरा और अंतिम दिन है। इसमें 360 भारतीयों समेत कुल 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज करीब 80 खिलाड़ी और नीलामी की प्रक्रिया से गुजरेंगे। वहीं पहले दिन नहीं बिक सके क्रिस गेल, जो रूट और ईशांत शर्मा, मुरली विजय, पार्थिव पटेल सहित पांच खिलाड़ियों के अलावा और भी कई नामी-गिरामी देशी-विदेशी खिलाड़ियों की साख और भाग्य आज दांव पर रहेगा। इनमें से कौन बाजी मारता है, यह देखने वाली बात होगी।

इसे भी पढ़ें- IPL नीलामी 2018: नीलामी का पहला दिन पूरा, इन खिलाड़ियों की लगी बोली, गेल समेत इन्हें नहीं मिला खरीददार

आईपीएल नीलामी में शनिवार कुल मिलाकर 110 खिलाड़ियों के नाम सामने आये, जिसमें से 78 खिलाड़ी बिके। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स शनिवार बेंगलुरु में संपन्न आईपीएल 2018 नीलामी के पहले दिन सबसे महंगे खिलाड़ी रहे।

राजस्थान रॉयल्स ने स्टोक्स को 12 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा। वहीं भारतीय खिलाड़ियों पर भी जमकर पैसा बरसा।। मनीष पांडे और केएल राहुल को क्रमशः सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब ने 11-11 करोड़ रुपए में खरीदा है।

सबसे हैरानी वाली बोली इशान किशन के लिए लगी और उन्हें भी मुंबई इंडियंस ने 6 करोड़ 20 लाख में खरीदा। अनकैप्ड विदेशी खिलाड़ियों में जोफ्रा आर्चर सबसे महंगे रहे और उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 7 करोड़ 20 लाख में खरीदा है।

इसे भी पढ़ें- कश्मीर: सुरक्षा बलों की गोलीबारी में दो की मौत से माहौल बिगड़ा, अलगाववादियों ने बुलाया कश्मीर बंद

इस संस्करण के मैचों के समय में बदलाव किया गया है। आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के अनुरोध को स्वीकार करते हुए ने आठ बजे से होने वाले मैचों को सात बजे से और चार बजे से होने वाले मैचों को 5.30 बजे से कराने का फैसला किया है। इस साल लीग का आयोजन सात अप्रैल से 27 मई तक होगा।

Share it
Top