Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018 की तारीखों का ऐलान, जानें कब-कहां होगा फाइनल, मैचों का समय बदला

आईपीएल संचालन परिषद ने सोमवार को 11वें IPL की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

IPL 2018 की तारीखों का ऐलान, जानें कब-कहां होगा फाइनल, मैचों का समय बदला
X

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सत्र 7 अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने सोमवार को यह जानकारी दी। मुंबई इस आईपीएल के उद्घाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है जो इससे पहले दोपहर बाद चार बजे और रात आठ बजे से शुरू होते थे।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा- प्रसारकों ने मैचों के समय में बदलाव करने का आग्रह किया था और आईपीएल संचालन परिषद ने सैद्वांतिक तौर पर इसे स्वीकार कर लिया है। अब आठ बजे वाले मैचों का सीधा प्रसारण सात बजे से जबकि चार बजे वाले मैचों का शाम पांच बजकर 30 मिनट से होगा।

शुक्ला ने कहा- जहां तक सप्ताहांत में होने वाले दो दो मैचों का सवाल है तो चार बजे वाला मैच अब पांच बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। इससे दोनों मैचों के प्रसारण समय में टकराव होगा लेकिन प्रसारक ने कहा कि उसके पास दोनों मैचों का एक साथ प्रसारण करने के लिये पर्याप्त चैनल हैं।

इसे भी पढ़े: IPL एंकर शिबानी की बाथटब फोटो ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, देखें तस्वीरें

पंजाब के चार मैच मोहाली और तीन इंदौर में

किंग्स इलेवन पंजाब अपने चार घरेलू मैच मोहाली में जबकि तीन इंदौर में खेलेगा। दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल में वापसी करने वाले राजस्थान रायल्स के घरेलू मैचों का फैसला राजस्थान उच्च न्यायालय की 24 जनवरी को होने वाली सुनवाई के बाद किया जाएगा। आईपीएल की 27 और 28 जनवरी को नीलामी होगी जिसमें 360 भारतीयों सहित 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी।

ऐसा है खिलाड़ियों का स्लैब

अंतरराष्ट्रीय (भारतीय और विदेशी) के लिये स्लैब क्रमश: दो करोड़ रूपये, 1.5 करोड़ रूपये, एक करोड़ रूपये, 75 लाख रूपये और 50 लाख रूपये है जबकि अनकैप खिलाड़ियों का आधार मूल्य क्रमश: 40 लाख रूपये, 30 लाख रूपये और 20 लाख रूपये है।

दो करोड़ रूपये के स्लैब में 13 भारतीय खिलाड़ी हैं और काफी लंबे समय के बाद फ्रेंचाइजी टीमों को भारत के मौजूदा खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलेगा। मुरली विजय, केदार जाधव, केएल राहुल, युजवेंद्र चहल और दिनेश कार्तिक फ्रेंचाइजी टीमों की शीर्ष पसंदीदा खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं जिसमें अफगानिस्तान के राशिद खान अरमान भी मौजूद हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story