Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: यूसुफ पठान का शानदार प्रदर्शन, हैदराबाद ने दिल्ली 7 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 36वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2018: यूसुफ पठान का शानदार प्रदर्शन,  हैदराबाद ने दिल्ली 7 विकेट से हराया
X

आईपीएल सीजन 11 का 36वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल (2) के रूप में दिल्ली को जल्द ही पहला झटका लगा।

इसके बाद पृथ्‍वी और कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ ने 36 गेंदों में 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 65 रन बनाए। ये उसके आईपीएल करियर का दूसरा अर्धशतक हैं। इसके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने 44 और विजय शंकर ने 23 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने 2, जबकि सिद्धार्थ कौल ने 1 विकेट लिया।

164 रनों के जबाव में हैदराबाद ने 19.5 ओवर में 03 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए है। विलियमसन (32) और यूसुफ पठान (27) रन बनाकर नाबाद रहे है। यूसुफ पठान की तूफानी पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स 7 विकेट से हराया है।

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने कॉलिन मुनरो की जगह डेन क्रिस्टियन और शाहबाज नदीम की जगह नमन ओझा को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है। सनराइसर्ज हैदराबाद में भुवनेश्‍वर कुमार लौट आए हैं। उन्‍हें बासिल थंपी की जगह टीम में जगह मिली है।

लाइव अपडेट

164 रनों के जबाव में हैदराबाद ने 19.5 ओवर में 03 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए है। विलियमसन (32) और यूसुफ पठान (27) रन बनाकर नाबाद रहे है।

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा तीसरा झटका, मनीष पांडे 2 चौकों की मदद से 21 रन बनाकर आउट।

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा दूसरा झटका, धवन 1 छक्के और 2 चौकों की मदद से 33 रन बनाकर आउट।

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा पहला झटका, हेल्स 3 छक्के और 3 चौकों की मदद से 45 रन बनाकर आउट।

सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले 6 ओवरों में बिना विकेट के नुकसान पर 61 रन बनाए। इस मैच में इन 6 ओवर में सबसे अधिक रन आए।

दिल्ली ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 164 रनों का लक्ष्य, पृथ्वी शॉ ने खेली 65 रनों की तूफानी पारी

पारी का आखिरी ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका। दूसरी गेंद पर शंकर ने छक्का जमाया। अंतिम बॉल पर तीन रन आए। इस ओवर से 17 रन आए। विजय शंकर 23 (13 गेंद, एक चौका, एक छक्‍का) और डेनियल क्रिस्टियन 7 रन बनाकर नाबाद रहे

18 ओवर के बाद दिल्ली ने 5 विकेट के नुकसान पर 139 रन बना लिए हैं। विजय शंकर 3 और डेनियल क्रिस्चियन 5 रन बनाकर खेल रहे हैं।

श्रेयस के आउट होने के बाद दिल्‍ली को नमन ओझा (1) और ऋषभ पंत (18) के रूप में लगातार दो झटके लगे जिससे हैदराबाद ने मैच में वापसी कर ली है। नमन रन आउट हुए, वहीं पंत को राशिद ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया।

16वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका, श्रेयस अय्यर (44 रन, 36 गेंद, तीन चौके, दो छक्‍के) धवन के हाथों कैच आउट, दिल्ली को लगा तीसरा झटका।

15 ओवर के बाद दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का स्‍कोर दो विकेट पर 125 रन था।

13वां ओवर राशिद ने फेंका, इस ओवर में अय्यर को विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने जीवनदान दिया। अगली ही गेंद पर अय्यर ने जमाया। इस ओवर से 9 रन आए।

12 ओवर में दिल्‍ली ने 100 रन पूरा किया. पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद दिल्‍ली की रनगति में थोड़ी कमी देखने को मिली है।

11वां ओवर राशिद खान ने फेंका, पृथ्‍वी शॉ (65 रन, 36 गेंद, छह चौके और तीन छक्‍के) कौल के हाथों कैच आउट। दिल्ली को दूसरा झटका

10 ओवर के बाद दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का स्‍कोर एक विकेट पर 95 रन था. पृथ्‍वी शॉ 35 गेंदों में 65 रन बनाकर खेल रहे हैं।

छठा ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका. इस ओवर में पृथ्‍वी शॉ ने एक छक्‍का और दो चौके जमाए। इस ओवर से 20 रन आए। पृथ्‍वी शॉ ने 25 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से आईपीएल करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया। दिल्ली- 66/1

चौथा ओवर संदीप शर्मा ने फेंका, अंतिम बॉल पर पृथ्वी शॉ ने चौका लगाया। इस ओवर से 9 रन आए। दिल्ली- 34/1

दूसरा ओवर संदीप शर्मा ने फेंका, चौथी गेंद पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल (2) दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए। पृथ्वी शॉ के शॉट पर गेंद गेंदबाज संदीप के हाथ से छूते हुए नॉन स्‍ट्राइकर एंड के विकेट पर जा लगी। उस वक्त मैक्‍सवेल क्रीज से बाहर थे।

दिल्ली की सलामी जोड़ी ग्लेन मैक्सवेल और पृथ्वी शॉ क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका। इस ओवर से 2 रन आए। दिल्ली- 2/0

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स ने इस सीजन 132 और 118 रनों के लो स्कोरिंग मैच को जीतने में सफल रही है। उन्होंने अपने मुख्य हथियार भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति को भी महसूस नहीं किया है- वह जो स्विंग, कटर, यॉर्कर्स, नक्कल्स बॉल से बल्लेबाजों को परेशान करता है।

पिछले तीन मैचों में संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और बंसील थम्पी ने मिलकर 29.1-0-156-14 के आंकड़े पेश किए हैं। इसमें रशीद खान एक चतुर गेंदबाज है, जो गलतियों को जल्दी से सुधारता है। हालांकि उनकी बल्लेबाजी चिंता का विषय बनी हुई है। कप्तान केन विलियमसन के अलावा उनका कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: CSK ने RCB को 6 विकेट से हराया, धोनी की तूफानी पारी

दिल्ली डेयरडेविल्स

कप्तान के परिवर्तन ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भाग्य में बाद बदलाव लाया है। उसके बाद उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ को हराया है। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

पिछले पांच पारियों में अय्यर ने चार अर्द्धशतक लगाए हैं, पंत ने अपने शानदार खेल से भीड़ का जबरदस्त मनोरंजन किया है और शॉ ने मौके का शानदार फायदा उठाया है क्योंकि गौतम गंभीर के नहीं खेलने से उन्हें मौका मिला है।

डीडी की सफलता की कुंजी उनकी अच्छी साझेदारी रही है- शॉ-अय्यर, अय्यर-पंत, पंत-विजय शंकर ने अच्छी साझेदारी निभाई है। मैक्सवेल और मुनरो के नहीं चलने के बावजूद पिछले तीन मैचों में दिल्ली ने 219, 1 91 और 1 9 6 का स्कोर बनाया है।

टीम इस प्रकार है

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, यूसुफ पठान, एलेक्स हेल्स, राशिद खान और शाकिब अल हसन

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, विजय शंकर, ट्रेंट बोल्ट, डेनियल क्रिस्टियन, नमन ओझा, पृथ्वी शाह, अवेश खान और लियाम प्लंकेट

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story