Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: विराट की घायल सेना RCB और महेन्द्र बाहुबली की सेना CSK के बीच जबरदस्त होगा मुकाबला

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में है लेकिन आईपीएल की दो दक्षिण भारतीय टीमों के मुकाबले में शनिवार को उसका सामना जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू से होगा तो उसे अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा।

IPL 2018: विराट की घायल सेना RCB और महेन्द्र बाहुबली की सेना CSK के बीच जबरदस्त होगा मुकाबला
X

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में है लेकिन आईपीएल की दो दक्षिण भारतीय टीमों के मुकाबले में शनिवार को उसका सामना जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू से होगा तो उसे अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा। विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराया।

अब उसकी नजरें महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई टीम से पिछले मैच में मिली पांच विकेट से हार का बदला चुकता करने पर होगी। दूसरी ओर पिछले तीन में से दो मैच हार चुकी चेन्नई जीत की राह पर लौटना चाहेगी।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: 'करो या मरो' मैच में दिल्ली के सामने फॉर्म में चल रहे सनराइजर्स की कठिन चुनौती

सितारों से सजी आरसीबी के लिये यह मुकाबला करो या मरो का है और प्लेआफ की उम्मीदें बरकरार रखने के लिये उसे हर हालत में जीतना होगा । आठ मैचों में तीन जीतकर आरसीबी पांचवें स्थान पर है जबकि चेन्नई नौ में से छह मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है।

चेन्नई सुपर किंग्स

पहला मैच चेन्नई में खेलने के बाद यहां आई चेन्नई टीम ने सिर्फ मुंबई इंडियंस के हाथों एक मैच गंवाया है। मुंबई से 28 अप्रैल को आठ विकेट से मिली हार और कल रात कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों छह विकेट से पराजय झेलने वाली चेन्नई की गेंदबाजी की कमजोरियां उजागर हुई हैं।

अंबाती रायुडू, ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन, वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो, कप्तान धोनी और सुरेश रैना समेत चेन्नई के सभी बल्लेबाजों ने रन बनाये हैं। रायुडू अभी तक 391 रन बना चुके हैं। धोनी ने अपने आलोचकों को दिखा दिया है कि उनके भीतर काफी क्रिकेट बाकी है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: इस खिलाड़ी की वजह से केएल राहुल आईपीएल में कर रहे हैं तूफानी बल्लेबाजी

चेन्नई के गेंदबाजों में शरदुल ठाकुर का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन उसे चोटिल दीपक चाहर की कमी महसूस हो रही है। ऐसे में कोहली की मौजूदगी वाले आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम को रोकना उनके लिये बड़ी चुनौती होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू

आरसीबी के लिये सिर्फ कोहली लगातार अच्छा खेल रहे हैं जो नौ मैचों में 349 रन बना चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने छह मैचों में 280 रन बनाये हैं। क्विंटोन डिकाक ने आठ मैचों में 201 और ब्रेंडन मैकुलम ने पांच मैचों में 122 रन बनाये हैं।

आरसीबी की चिंता का सबब डैथ ओवरों की गेंदबाजी है जिसमें उसके गेंदबाज महंगे साबित हुए हैं। उमेश यादव ने 11 और युजवेंद्र चहल ने सात विकेट लिये हैं लेकिन मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर ( चार विकेट ) अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए हैं।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story