Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: करो या मरो के मैच में बटलर-स्टोक्स के बिना ‘कमजोर'' RR के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा RCB

पिछले तीन मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम आईपीएल-11 के शनिवार को होने वाले मैच में जोस बटलर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति से कमजोर पड़ी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

IPL 2018: करो या मरो के मैच में बटलर-स्टोक्स के बिना ‘कमजोर

जयपुर। पिछले तीन मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम आईपीएल-11 के शनिवार को यहां होने वाले मैच में जोस बटलर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति से कमजोर पड़ी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाला यह मैच राजस्थान और आरसीबी दोनों के लिये महत्वपूर्ण है।

आरसीबी और रॉयल्स के अभी समान 12-12 अंक हैं और वे अंकतालिका में क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं। अब जबकि पांच टीमों के बीच प्लेऑफ के दो स्थानों के लिये मुकाबला कड़ा हो गया है तब ये दोनों टीमें जीत दर्ज करने के अलावा अपने रन रेट में सुधार करने की कोशिश करेंगी।

इसे भी पढ़े: IPL-11 में 'आसमानी गोलों' की बारिश ने तोड़ा पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा रहा भारतीय बल्लेबाजों का जलवा

आरसीबी का रन रेट अच्छा है लेकिन रॉयल्स बड़ी जीत दर्ज करने पर ही अन्य प्रतिद्वंद्वियों के रन रेट के बराबर पहुंच पाएगा। रॉयल्स की अब तक लगभग सभी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बटलर और इंग्लैंड के उनके साथी आलराउंडर स्टोक्स स्वदेश लौट गये हैं। टीम के मेंटर शेन वार्न भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिये डग आउट में नहीं रहेंगे जिसका विराट कोहली और उनकी टीम पूरा फायदा उठाना चाहेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर

आरसीबी ने पिछले मैच में अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराया था जो उसकी लगातार तीसरी जीत है। उसकी टीम अपना यह विजय अभियान आगे भी जारी रखना चाहेगी क्योंकि शनिवार के मैच में हार का मतलब टीम का प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना भी होगा।

कोहली, एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, मनजीत सिंह और मोईन अली की मौजूदगी में आरसीबी की बल्लेबाजी बेहद मजबूत है और ऐसे में रॉयल्स के गेंदबाजों के लिये यह कड़ी चुनौती होगी जिसकी तरफ से अब तक केवल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ही प्रभावशाली प्रदर्शन कर पाये हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018 : RCB के बल्लेबाजों ने इस गेंदबाज को जमकर धुना, बन गया IPL इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स

जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी और के गौतम उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। दूसरी तरफ पिछले छह मैचों में पांच अर्धशतक जड़ने वाले बटलर और आलराउंडर स्टोक्स के जाने के बाद रॉयल्स की बल्लेबाजी कप्तान अंजिक्य रहाणे पर निर्भर हो गयी है जो फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। उन्होंने अधिकतर अवसरों पर अपना विकेट इनाम में दिया।

रहाणे के अलावा संजू सैमसन, डी आर्सी शार्ट, राहुल त्रिपाठी और स्टुअर्ट बिन्नी से बल्लेबाजी में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इन सभी को हालांकि उमेश यादव और टिम साउथी की अगुवाई वाले आक्रमण का सामना करना है जो अपनी तेजी से बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं। यही नहीं आरसीबी के स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल की मौजूदगी से रायल्स के बल्लेबाजों के लिये काम आसान नहीं होगा।

Next Story
Share it
Top