Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: करो या मरो के मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से, दोनों टीमों को हार हाल में चाहिए जीत

हार के सिलसिले को तोड़कर लगातार तीन जीत दर्ज करने वाली मुंबई इंडियंस रविवार को राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल प्लेऑफ की ओर अगला कदम बढाने के इरादे से उतरेगी।

IPL 2018: करो या मरो के मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से, दोनों टीमों को हार हाल में चाहिए जीत

हार के सिलसिले को तोड़कर लगातार तीन जीत दर्ज करने वाली मुंबई इंडियंस रविवार को राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल प्लेऑफ की ओर अगला कदम बढाने के इरादे से उतरेगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई टीम ने शुरूआत में कई मैच हारने के बाद समय पर फॉर्म में वापसी की है।

उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को लगातार दो मैचों में हराया और कोलकाता में 102 रन से मिली जीत के बाद उसका मनोबल काफी बढा होगा। इस जीत के बाद मुंबई 11 मैचों में 10 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। राजस्थान रायल्स के भी 11 मैचों में 10 अंक है और दोनों टीमों को पता है कि कल का मुकाबला करो या मरो का है। हारने वाली टीम प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो जायेगी।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: KKR ने पंजाब को 31 रनों से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा, कार्तिक-नारायण का अर्धशतक

मुंबई इंडियंस

मुंबई के लिये एविन लुईस को छोड़कर उसके बाकी बल्लेबाजों ने रन बनाये हैं। सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में है और मुंबई को उन्होंने अच्छी शुरूआत दी है । कप्तान रोहित ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 94 रन बनाये थे लेकिन उसके बाद से अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर सके हैं। मुंबई का मध्यक्रम नहीं चल पा रहा है हालांकि पिछले मैच में विकेटकीपर ईशान किशन की पारी ने कोच महेला जयवर्धने को राहत दी होगी।

यादव, रोहित, लुईस, ईशान और जेपी डुमिनी फार्म में रहे तो उन्हें रोकना मुश्किल होगा। बेन कटिंग और हार्दिक पंड्या के चलने पर उनकी बल्लेबाजी कहर बरपा सकती है। अच्छी शुरूआत के बाद मुंबई की टीम ने लय गंवा दी लेकिन प्लेआफ में जगह बनाने के लिये उसे एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: IPL इतिहास में पहली बार बना ये अनोखा रिकॉर्ड, 90 के फेर में फंस चुके हैं 9 बल्लेबाज

गेंदबाजी में युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय सत्र की खोज रहे हैं और जोस बटलर एंड कंपनी पर अंकुश लगाने के लिये उनका चलना जरूरी है। मुंबई ने 2015 में भी पहले छह में से पांच मैच गंवाने के बाद वापसी करके खिताब जीता था। उसे इस बार भी उसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रायल्स के लिये सलामी बल्लेबाज बटलर का फॉर्म ट्रंपकार्ड रहा है। खराब फॉर्म में चल रहे कप्तान अजिंक्य रहाणे को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। संजू सैमसन, स्टुअर्ट बिन्नी और राहुल त्रिपाठी को भी बटलर का साथ देना होगा। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं और यही हाल उनकी तरह महंगे बिके जयदेव उनादकट का है।

इनपुट-भाषा

Share it
Top