Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018 : कार्तिक ने छक्के से दिलाई जीत, KKR ने RR को 6 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 49वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम पर खेला जा रहा है।

IPL 2018 : कार्तिक ने छक्के से दिलाई जीत, KKR ने RR को 6 विकेट से हराया
X

आईपीएल सीजन 11 का 49वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने हुए राजस्थान रॉयल्स ने 142 रन बनाए।

जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी ने राजस्थान को तूफानी शुरुआत देते हुए पहले तीन ओवर में ही 49 रन जड़ दिए थे। आंद्रे रसेल ने राहुल त्रिपाठी को आउट कर केकेआर को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे भी जल्द आउट हो गए। कुलदीप यादव ने 4 विकेट लेकर राजस्थान की कमर तोड़ दी।

राजस्थान की ओर से राहुल त्रिपाठी (27 रन, 15 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का), अजिंक्‍य रहाणे (11), संजू सैमसन (12), बेन स्‍टोक्‍स (11) और जोस बटलर (39 रन, 22 गेंद, पांच चौके और दो छक्‍के) ने रन बनाए। केकेआर की ओर से कुलदीप यादव ने 4 विकेट झटके जबकि आंद्रे रसेल- प्रसिद्ध कृष्‍ण ने 2-2 और सुनील नरेन, शिवम मावी ने 1-1 विकेट झटका।

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना लिए है। कार्तिक (41) और रसल (10) रन बनाकर नाबाद रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराया। कार्तिक ने 18वें ओवर की आखरी गेंद पर छक्के से जीत दिलाई।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में ईश सोढ़ी, अनुरीत सिंह और राहुल त्रिपाठी को शामिल किया है। वहीं कोलकाता ने लेग स्पिनर पीयूष चावला की जगह शिवम मावी को टीम में स्थान दिया है। दोनों टीमों के लिए ये मैच काफी अहम क्योकि जो भी टीम हारेगी उसके लिए प्लेऑफ की राह कठिन हो जाएगी।

दोनों ही टीमों के 12-12 अंक है लेकिन नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता तीसरे और राजस्थान चौथे नंबर पर है। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, और अब राजस्थान,केकेआर, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच लड़ाई है।

लाइव अपडेट

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना लिए है। कार्तिक (41) और रसल (10) रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा तीसरा झटका, राणा 42 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हुए।

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा तीसरा झटका, राणा 17 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए।

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा दूसरा झटका, उथप्पा 6 गेंदों में 04 रन बनाकर आउट हुए।

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा पहला झटका, सुनील 7 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए।

RR ने दिया KKR को 143 रनों का लक्ष्य, कुलदीप ने झटके 4 विकेट

19वां ओवर प्रसिद्ध कृष्‍ण ने फेंका, इस ओवर में जयदेव उनादकट (26 रन, 18 गेंद, तीन चौके, एक छक्‍का) आखिरी विकेट के रूप में आउट किया।

15वां ओवर शिवम मावी ने फेंका, इस ओवर में उनादकट ने एक चौका और एक छक्‍का लगाया। ओवर से 11 रन आए। राजस्थान-118/7

14वां ओवर कुलदीप यादव ने फेंका, इस ओवर में बेन स्‍टोक्‍स (11) को आउट कर कुलदीप ने चौथा विकेट लिया. उन्‍होंने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 20 दिए।

13वां ओवर शिवम मावी ने फेंका, पहली तीन गेंदों पर सिर्फ एक रन बना। आखिरी गेंद पर गौतम का कैच कप्तान कार्तिक ने पकड़ा। राजस्थान को लगा 6ठा झटका। राजस्थान-103/6

12वां ओवर में कुलदीप यादव ने फेंका, इस ओवर में स्‍टुअर्ट बिन्‍नी (1) आउट, राजस्थान को लगा 5वां झटका। केकेआर ने मैच में वापसी कर ली है। इस ओवर में 100 रन भी पूरा हुआ।

11वां ओवर सुनील नरेन ने फेंका, इस ओवर में संजू सैमसन (12) आउट, राजस्थान को लगा चौथा झटका।

10 ओवर के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 3 विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए थे। इसी ओवर में कुलदीप ने जोस बटलर (39 रन, 22 गेंद, पांच चौके और दो छक्‍के) को आउट किया।

9वां ओवर प्रसिद्ध कृष्ण ने फेंका, चौथी गेंद पर चौका। पांचवीं गेंद डॉट। दो विकेट झटकर केकेआर ने वापसी की है। राजस्थान-85/2

8वां ओवर में कुलदीप यादव ने फेंका, इस ओवर में अजिंक्‍य रहाणे (11) बोल्‍ड, राजस्थान को लगा दूसरा झटका।

7वां ओवर आंद्रे रसेल ने फेंका, पहली दों गेंदों पर सिर्फ 3 रन आए। आखिरी बॉल डॉट। राजस्थान-74/1

5वां ओवर आंद्रे रसेल ने फेंका। चौथी गेंद पर एक रन। पांचवी गेंद पर राहुल त्रिपाठी (27 रन, 15 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का) आउट। राजस्थान को लगा पहला झटका। राजस्थान-63/1

तीसरा ओवर शिवम मावी ने फेंका, इस ओवर में बटलर दो छक्‍के और चार चौके जड़ दिए। ओवर से 28 रन आए। राजस्थान की तूफानी शुरूआत, स्‍कोर 50 रन के पार पहुंचा।

दूसरा ओवर प्रसिद्ध कृष्‍ण ने फेंका, राहुल त्रिपाठी ने इस ओवर में एक छक्‍का और तीन चौका लगाया। ओवर से 19 रन आए।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की सलामी जोड़ी राहुल त्रिपाठी और जोस बटलर क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर शिवम मावी ने फेंका, इस ओवर में राहुल त्रिपाठी का एक कठिन कैच नीतीश राणा से छोड़ दिया। ओवर से 2 रन आए।

इसे भी पढ़े: अनुष्का की राह पर निकलीं सागरिका, ले लिया ये बड़ा फैसला, पति जहीर खान का भी है सपोर्ट

राजस्थान रॉयल्स

लगातार तीन बेहद प्रभावशाली जीत के बाद राजस्थान का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। इस मैच को जीतकर वो प्लेऑफ की होड़ में आगे बढ़ना चाहेगी। राजस्थान ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था। जोस बटलर लगातार पांच अर्द्धशतक लगाकर जबरदस्त फॉर्म में हैं, उनसे एक बार फिर ऐसी ही पारी की उम्मीद होगी।

बटलर अगर इस मैच में एक और अर्द्धशतक लगाते हैं तो वो वीरेन्द्र सहवाग को पीछे छोड़कर लगातार छह अर्द्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। बेन स्टोक्स का खराब फॉर्म और संजू सैमसन का पिछले कुछ मैच में नहीं चलना टीम के लिए चिंता की बात होगी।

इसे भी पढ़े: सपना चौधरी के इस गाने पर जमकर ठुमके लगाए विराट कोहली और क्रिस गेल, देखिए वायरल VIDEO

कोलकाता नाइट राइडर्स

केकेआर अपने पिछले मैच में इस सीजन का सर्वाधिक रन बनाया था और उसने पंजाब को हराया था। केकेआर इस मैच को जीतकर वो प्लेऑफ की होड़ में आगे बढ़ना चाहेगी।केकेआर में स्थिरता की कमी है लेकिन निराशाजनक स्थितियों से उबरकर उन्होंने पिछले कुछ मैचों से अच्छा प्रदर्शन किया है।

शिवम मावी सीएसके के खिलाफ मैच में उंगली की चोट से संघर्ष कर रहे हैं। केकेआर अपने तीन स्पिनरों को खिलाने की रणनीति से दूर हो सकती है। जिसका अर्थ है कि कुलदीप यादव या पीयुष चावला को बैठना पड़ सकता है।

दोनों टीम इस प्रकार हैं
राजस्‍थान रॉयल्‍स: अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, बेन स्‍टोक्‍स, राहुल त्रिपाठी, स्‍टुअर्ट बिन्‍नी, जोफ्रा आर्चर, कृष्‍णप्‍पा गौतम, जयदेव उनादकट, ईश सोढ़ी, अनुरीत सिंह
कोलकाता नाइटराइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्‍तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्‍पा, आंद्रे रसेल, नीतीश राणा, शुभमन गिल, जेवोन सीयरलेस, प्रसिद्ध कृष्‍ण, शिवम मावी, कुलदीप यादव

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story