Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: राहुल का शानदार प्रदर्शन, किंग्स इलेवन ने रॉयल्स को 6 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 38वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जा रहा है।

IPL 2018: राहुल का शानदार प्रदर्शन, किंग्स इलेवन ने रॉयल्स को 6 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 38वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए। तीसरी ही गेंद पर डॉर्ची शॉर्ट के रूप में राजस्थान को पहला झटका लगा। शॉर्ट 2 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने 39 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 51 रन बनाए। उनके अलावे अजिंक्य रहाणे 5, संजू सैमसन 28 और श्रेयस गोपाल ने नाबाद 24 रनों की पारी खेली।

मुजीब उर रहमान ने 16वें ओवर जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर (0) का लगातार विकेट लेकर राजस्थान की कमर तोड़ दी। पंजाब की ओर से मुजीब उर रहमान ने 3 विकेट, एंड्रू टाई ने 2 और रविचंद्रन अश्विन, अंकित राजपूत और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

राजस्थान ने धवल कुलकर्णी की जगह अनुरीत सिंह को टीम में शामिल किया है। वहीं पंजाब ने युवराज सिंह की जगह मनोज तिवारी को टीम में जगह दी है। पंजाब 8 मैचों में पांच जीत के साथ 10 अंक लेकर प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है।

153 रनों के जबाव में पंजाब ने 18.4 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए है। राहुल (84) और स्टॉयनिस (23) रन बनाकर नाबाद रहे।

राहुल ने छक्का लगाकर आपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने 54 गेदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 84 रन बनाए।पंजाब टीम के लिए राहुल का शानदार प्रदर्शन रहा। किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स 6 विकेट से हराया।

वहीं राजस्थान 8 मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक लेकर अंतिम पायदान पर है। इंदौर में सभी छह आईपीएल मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली 179, 98, 164, 149, 199 और 175 टीमों ने जीता है। आज खेले जाने वाले मैच से पहले इंदौर नगर निगम ने पंजाब की टीम को मनोरंजन कर के रूप में दो करोड़ रुपए जमा कराने का नोटिस दिया है।

लाइव अपडेट

153 रनों के जबाव में पंजाब ने 18.4 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए है। राहुल (84) और स्टॉयनिस (23) रन बनाकर नाबाद रहे।

राहुल ने 17वें ओवर में आपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने छक्का लगाकर अर्धशतक बनाया। पंजाब टीम के लिए राहुल का शानदार प्रदर्शन रहा।

किंग्स इलेवन पंजाब ने 14.2 ओवर में 100 पूरे किए।

किंग्स इलेवन पंजाब को लगा चौथा झटका, अक्षर 5 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट।

किंग्स इलेवन पंजाब को लगा तीसरा झटका, करुण 23 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट।

किंग्स इलेवन पंजाब को लगा दूसरा झटका, मयंक 3 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट।

किंग्स इलेवन पंजाब को लगा पहला झटका, गेल 11 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट।

राजस्थान ने पंजाब के सामने रखा 153 रनों का लक्ष्य, मुजीब ने झटके 3 विकेट

आखिरी ओवर एंड्रू टाई ने फेंका। अंतिम बॉल पर श्रेयस गोपाल (24) रन आउट।

19वां ओवर अं‍कित राजपूत ने फेंका, इस ओवर से 11 रन आए।

18वां ओवर एंड्रयू टाय ने फेंका, राहुल त्रिपाठी (11) कप्तान अश्विन के हाथों कैच आउट।

17वां ओवर अक्षर पटेल ने फेंका, इस ओवर से 6 रन आए।

16वें ओवर में कृष्‍णप्‍पा गौतम (5) स्‍टोइनिस के हाथों कैच आउट।

15वां ओवर मुजीब उर रहमान ने फेंका, दो गेंदों पर बटलर और जोफ्रा आर्चर को आउट कर मुजीब ने राजस्‍थान की कमर तोड़ दी। बटलर (51 रन, 39 गेंद, सात चौके) राहुल के हाथों कैच आउट। वहीँ अगली ही बॉल पर जोफ्रा आर्चर आउट।

13वां ओवर मुजीब उर रहमान ने फेंका, राजस्‍थान का स्कोर 100 के पार. पांचवी गेंद पर बेन स्‍टोक्‍स (12) कैच आउट।

12वां ओवर अश्विन ने फेंका, इस ओवर से 9 रन आए।

11वां ओवर एंड्रयू टॉय ने फेंका, संजू सैमसन (28 रन, 23 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) करुण नायर के हाथों कैच आउट, राजस्‍थान को लगा तीसरा झटका।

10वां ओवर स्टोइनिस ने फेंका, इस ओवर से 6 रन आए। 10 ओवर के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स का स्‍कोर दो विकेट खोकर 81 रन था।

7वां ओवर अश्विन ने फेंका, इस ओवर में बटलर को अंपायर ने एलबीडब्‍ल्‍यू दे दिया था हालाँकि रिव्‍यू लेने के बाद वो बच गए। सैमसन ने एक छक्‍का और एक चौका लगाया। ओवर से 12 रन आए और राजस्‍थान का स्‍कोर 50 के पार।

पांच ओवर के बाद राजस्‍थान ने दो विकेट के नुकसान पर 42 रन बना लिए थे।

चौथा ओवर अक्षर पटेल ने फेंका, कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (5) का शानदार कैच क्रिस गेल ने पकड़ा। राजस्‍थान को लगा दूसरा झटका।

तीसरा ओवर मुजीब ने फेंका। इस ओवर से 9 रन आए। राजस्थान- 33/1

राजस्‍थान की सलामी जोड़ी जोस बटलर और डासी शॉर्ट मैदान पर आ चुके हैं। पहला ओवर कप्तान आर. अश्विन ने फेंका, शॉर्ट (2) का कैच एंड्रयू टॉय ने लिया, राजस्‍थान को लगा पहला झटका।

इसे भी पढ़े: वकील और बेटी के साथ मोहम्मद शमी के घर आ धमकी उनकी पत्नी हसीन जहां, कहा- अब यहीं रहना है

किंग्स इलेवन पंजाब

सात दिन के ब्रेक के बाद अपने पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को मुंबई इंडियंस ने हार का सामना करना पड़ा था। टूर्नामेंट के एक महत्वपूर्ण चरण प्ले-ऑफ में आगे बढ़ने के के लिए किंग्स इलेवन इंदौर में अपने दूसरे घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स को हराना चाहेगी।

एमआई के खिलाफ इस आईपीएल में क्रिस गेल और केएल राहुल से पांचवीं पचास रनों की साझेदारी की थी। पंजाब को मध्य क्रम की समस्याओं का हल करना होगा, करुण नायर, मयंक अग्रवाल और युवराज कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। पिछला मैच खेले मार्कस स्टोइनिस ने आखिरी ओवरों में तेज पारी खेली थी।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: मैच से पहले दुपट्टे से मुंह ढंककर चोरी छिपे मंदिर पहुंची प्रिटी जिंटा, VIDEO हुआ वायरल

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स को प्ले-ऑफ में जगह बनाने के लिए हर हाल में इस मैच को जीतना होगा। वर्तमान में राजस्थान 8 मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक लेकर तालिका में सबसे नीचे हैं।

हालांकि रॉयल्स को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने पिछले खेल में अपने प्रदर्शन से आत्मविश्वास लौटा होगा, जब वे 12 ओवरों में 150 रन के संशोधित लक्ष्य का पीछा करते हुए थोड़े रन से चूक गए थे।

संजू सैमसन और अजिंक्य रहाणे ने आरआर के लिए रन बनाए हैं, जोस बटलर और डी आर्सी शॉर्ट ने भी पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी। आरआर को अपने हरफनमौला खिलाड़ी गोथम और बेन स्टोक्स जैसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Share it
Top