Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: हर चौथी गेंद को बाउंड्री पार पहुंचा रहे हैं धोनी, अब तक ऐसा रहा है IPL में प्रदर्शन

दो साल आईपीएल में वापसी करने वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का अभी तक का प्रदर्शन लाजवाब रहा है।

IPL 2018: हर चौथी गेंद को बाउंड्री पार पहुंचा रहे हैं धोनी, अब तक ऐसा रहा है IPL में प्रदर्शन
X

दो साल आईपीएल में वापसी करने वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का अभी तक का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। एमएस धोनी की कप्‍तानी में सीएसके की टीम 6 मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है।

चेन्‍नई को मिल रही लगातार जीत का श्रेय धोनी को भी जाता है, न सिर्फ कप्‍तानी बल्कि बल्‍लेबाजी में भी धोनी का बदला हुआ अंदाज नजर आ रहा है। 36 साल के धोनी मौजूदा सीजन में बिल्‍कुल वैसी ही बल्‍लेबाजी कर रहे हैं जैसे वह शुरुआती करियर में किया करते थे।

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्‍लेबाज धोनी के पास पॉवर-हिटिंग तो पहले से थी, मगर इस बार वह पिच पर ज्‍यादा देर टिक कर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं और खूब रन बना रहे।

यह भी पढ़ें- अलर्ट! मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन राज्यों में 24 घंटे बाद कभी भी आ सकता है भयंकर तूफान

आईपीएल 10 में जहां माही ने पूरे सीजन में 290 रन, और आईपीएल 9 में 284 रन बनाए थे वहीं इस सीजन में अभी तक कुल 9 मैच खेले जिसमें उन्‍होंने 82.25 की एवरेज से 329 रन बना डाले।

इस दौरान उनके बल्‍ले से 18 चौके और 24 छक्‍के निकले हैं। यही नहीं मौजूदा सीजन में वह तीन अर्धशतक भी लगा चुके। इस साल उन्‍होंने आईपीएल करियर का सर्वाधिक व्‍यक्तिगत स्‍कोर 79 रन भी बनाया। धोनी आईपीएल 11 में अपने पिछले दो सीजनों का रिकॉर्ड भी तोड़ चुके हैं।

हर चौथी गेंद बाउंड्री पार

धोनी अमूमन बड़ी हिट आसानी से लगा देते हैं। मगर इस आईपीएल सीजन में वह बिना देर किए गेंद बाउंड्री लाइन पर पहुंचा रहे हैं। धोनी ने आईपीएल 11 में अभी तक कुल 194 गेंदों का सामना किया है जिसमें उन्‍होंने 18 चौके और 24 छक्‍के मारे हैं।

यानी कि औसतन चौथी गेंद को माही सीमा रेखा के पार पहुंचा रहे हैं। वहीं पिछले सीजन की बात करें तो माही को चौका या छक्‍का मारने के लिए तकरीबन 8 गेंदों का इंतजार करना पड़ता था।

कोहली से सिर्फ 20 रन हैं पीछे

हमेशा फिनिशर की भूमिका निभाने वाले महेंद्र सिंह धोनी कभी भी ऑरेंज कैप के दावेदार नहीं माने जाते थे। इसकी वजह थी कि माही आखिरी ओवरों में बैटिंग करने आते हैं, ऐसे में उन्‍हें ज्‍यादा गेंदें खेलने को मिलती नहीं और वह ज्‍यादा रन नहीं बना पाते थे।

मगर मौजूदा सीजन में रिकॉर्ड कुछ अलग कहता है। आईपीएल 11 में अभी तक खेले गए 33 मुकाबलों के बाद टॉप 5 बल्‍लेबाज जिन्‍होंने सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं, उसमें धोनी का नाम चौथे नंबर पर है।

वह तीसरे नंबर पर स्‍थित विराट कोहली से सिर्फ 20 रन पीछे हैं। वहीं ऑरेंज कैप होल्‍डर अंबाती रायडू से माही 62 रन दूर हैं।

इनपुट भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story