Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018 : शिखर धवन की तूफानी बैटिंग, हैदराबाद ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 42वां मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फिरोज शाह कोटला स्टेडियम पर खेला जा रहा है।

IPL 2018 : शिखर धवन की तूफानी बैटिंग, हैदराबाद ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया
X

आईपीएल सीजन 11 का 42वां मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फिरोज शाह कोटला स्टेडियम पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। दिल्ली की शुरुआत खराब रही।

चौथे ही ओवर में शाकिब-हल-हसन ने पांचवीं गेंद पर पृथ्वी शॉ (9) और अगली ही गेंद पर जैसन रॉय (11) को आउट कर दिल्ली को जोरदार झटका दिया। दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने नाबाद तूफानी शतक (128 रन, 63 गेंद, 15 चौके व 7 छक्के) की पारी खेली।

पंत ने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही पंत आईपीएल में शतक लगाने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज बन गए। पन्त के अलावा दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर (3) और हर्षल पटेल ने 17 गेंदों में 24 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से शाकिब अल हसन ने 2 और भुवनेश्वर कुमार ने 1 विकेट लिया।

हैदराबाद ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को टीम में शामिल किया गया है। वहीं दिल्ली ने मैच में तीन बदलाव किए हैं। शहबाज नदीम, जैसन रॉय और हर्शल पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। दिल्ली पिछले पांच सालों तक आईपीएल रैंकिंग में छठे से ऊपर नहीं पहुंच पाए है।

188 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.5 ओवर में 01 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए है। विलियमसन (83) और शिखर धवन (92) रन बनाकर नाबाद रहे।

विलियमसन और शिखर धवन के बीच 103 गेंदो में 176 रनों की पाटर्नशिप रही। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी रही। विलियमसन और शिखर की तूफानी बैंटिंग से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से हराया है।

और इस बार भी उनका प्रदर्शन बेहद खराब चल रहा है। वो पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। वहीं सनराइजर्स 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे उपर है और वो इस मैच को जीतते ही प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी।

लाइव अपडेट

188 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.5 ओवर में 01 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए है। विलियमसन (83) और शिखर धवन (92) रन बनाकर नाबाद रहे।

विलियमसन ने 53 गेंदों पर (83) और शिखर धवन 50 गेंदों पर (92) रन बनाकर नाबाद रहे।

14 ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर- 139/1

शिखर धवन का तूफानी अर्धशतक, 30 गेंदों में बनाए 53 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद ने 100 रन 10.4 ओवर में पूरे किए।

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा पहला झटका, हेल्स 12 गेंदों में14 रन बनाकर आउट।

दिल्ली ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 188 रनों का लक्ष्य, ऋषभ पंत का यादगार शतक

पारी का आखिरी ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका। पन्त ने चौथी बॉल, 5वी और छठी गेंदों पर लगाया छक्का। ओवर से 26 रन आए।

19वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका। दूसरी गेंद पर चौका लगाकर पंत ने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगा दिया। इसके साथ ही पंत आईपीएल में शतक लगाने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज बन गए। ओवर से 10 रन आए। दिल्ली- 161/4

18 ओवर के बाद दिल्ली ने 4 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। ग्लेन मैक्सवेल 4 और ऋषभ पंत 97 रन बनाकर खेल रहे हैं। पंत इस सीजन शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं।

16वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका, पहली ही गेंद पर पंत ने छक्का लगाया। ओवर से 9 रन आए। दिल्ली- 120/4

14वां ओवर राशिद खान ने फेंका।। पहली बॉल पर एक रन बना इसी के साथ दोनों बल्लेबाजों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी। आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल रनआउट। दिल्ली को लगा चौथा झटका। दिल्ली- 98/4

12वां ओवर राशिद खान ने फेंका। तीसरी और चौथी गेंद पर पंत ने चौके लगाए। आखिरी गेंद पर एक और चौका। ओवर से 15 रन आए। दिल्ली- 81/3

10 ओवर के बाद दिल्ली ने 3 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं। हर्षल पटेल 4 और ऋषभ पंत 24 रन बनाकर खेल रहे हैं।

8वां ओवर संदीप शर्मा ने फेंका। चौथी बॉल पर श्रेयस अय्यर रनआउट। दिल्ली को लगा तीसरा झटका। दिल्ली- 44/3

6ठा ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका। शुरूआती तीन गेंदों पर तीन चौका। ओवर से 15 रन आए। दिल्ली- 38/0

चौथा ओवर शाकिब अल हसन ने फेंका, पांचवीं और छठी गेंद पर पृथ्वी शॉ 9 और जेसन रॉय 11 रन बनाकर आउट।

तीसरा ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका। ओवर से 5 रन आए। दिल्ली- 16/0

दिल्ली की सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और जेसन रॉय क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका। ओवर से 3 रन आए। दिल्ली- 3/0

इसे भी पढ़े: वर्ल्ड कप 2011 का खिताब दिलाने वाले टीम इंडिया के 11 खिलाड़ी अभी कहां हैं, बस एक क्लिक में जानिए

दिल्ली डेयरडेविल्स

साल 2018 में दिल्ली ने कई दिग्गजों खिलाड़ियों को अपने टीम के साथ जोड़ा लेकिन उनके किस्मत में कोई बदलाव नहीं आया। अभी भी वो अंकतालिका में सबसे निचले हिस्से पर है। श्रेयस अय्यर की टीम को अभी चार मैच और खेलने हैं, और वो चार जीत से भी प्लेऑफ के लिए योग्य नहीं होंगे, क्योकि कोई भी टीम कभी 12 अंक के साथ प्लेऑफ के योग्य नहीं है।

श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, ट्रेंट बोल्ट और हाल ही में अमित मिश्रा ने अपने प्रदर्शन से दिखाया कि वे अपने भाग्य को बदलने में मदद कर सकते हैं हालांकि दिल्ली ने अभी तक सामूहिक प्रदर्शन नहीं किया है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: इन 2 दिग्गज क्रिकेटर्स के संन्यास की खबर ने भारतीय क्रिकेट में मचा दी है खलबली

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सिर्फ एक जीत की जरुरत है। उन्होंने पिछले पांच मैचों में जीत दर्ज की है। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने इस सीजन में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है, उन्होंने लो स्कोरिंग मैचों को बड़ी आसानी से जीता है।

हालांकि बल्लेबाजी अब भी उनके लिए चिंता का विषय है, कप्तान विलियमसन के अलावा उनका कोई भी बल्लेबाज नहीं चल रहा है. शिखर धवन और मनीष पांडे लगातार फ्लॉप हो रहे हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: 21 गेंदों में 62 रन बनाने वाले बिहार के छोरे ईशान किशन को कितना जानते हैं आप, पढने-लिखने में नहीं लगता था मन

दिल्ली डेयरडेविल्स-सनराइजर्स हैदराबाद मैच की रोचक बातें

* पहली 10 गेंदों में पृथ्वी शॉ का आईपीएल 2018 का स्ट्राइक रेट 168.88 है, जो इस साल प्रतियोगिता में तीसरी सर्वश्रेष्ठ है। केवल केएल राहुल और सुनील नारायण ही उससे आगे है।

* आईपीएल 2018 में सनराइजर्स की सबसे अच्छी इकोनोमी दर (7.24) है जबकि दिल्ली का सबसे खराब (9.21) है।

* ऋषभ पंत को 1000 आईपीएल रनों के लिए सिर्फ 43 रनों की जरूरत है और जब वह ऐसा कर लेंगे, तो वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन जाएंगे।

टीम इस प्रकार है

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, जैसन रॉय, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, लियाम प्लंकेट, हर्शल पटेल, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, शाकिब-अल-हसन, श्रीवत्स गोस्वामी, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा,

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story