Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDw vs NZw: भारत ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया, ''क्रिकेट सुंदरी'' स्मृति मंधाना ने जड़ा शानदार शतक

फॉर्म में चल रही स्मृति मंधाना और युवा जेमिमा रौद्रिगेज के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में बढ़त बना ली।

INDw vs NZw: भारत ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया,

INDw vs NZw ist ODI Smriti Mandhana century

नेपियर। फॉर्म में चल रही स्मृति मंधाना और युवा जेमिमा रौद्रिगेज के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में बढ़त बना ली। बाईस बरस की मंधाना ने 105 और 18 वर्षीय रौद्रिगेज ने नाबाद 81 रन बनाए। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 192 रन पर आउट कर दिया था।

पिछले साल टीम के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद भारत की यह पहली श्रृंखला है। भारतीय टीम ने पिछले विवादों को भुलाते हुए 33 ओवर में ही मैच जीत लिया। आईसीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार जीतने वाली मंधाना ने अपना चौथा वनडे शतक जमाया। वहीं रौद्रिगेज का यह पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक है।

भारतीय कप्तान मिताली राज ने मैच के बाद कहा कि यह शानदार शुरूआत है और सलामी जोड़ी को 100 रन से ऊपर की साझेदारी करते देखना अच्छा लगा। मंधाना लड़कियों के लिए रोल मॉडल है। उसने पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया और लय कायम रखी है। इससे ड्रेसिंग रूम में आत्मविश्वास काफी बढा है। मंधाना और रौद्रिगेज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए सर्वोच्च 190 रन की साझेदारी की।

रौद्रिगेज का यह पांचवां अंतरराष्ट्रीय मैच ही है। मंधाना ने 104 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। रौद्रिगेज ने नौ बार गेंद को सीमारेखा तक पहुंचाया। इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर अच्छा आगाज किया लेकिन उसे कायम नहीं रख सकी।

एकता बिष्ट और पूनम यादव ने तीन तीन विकेट लेकर दबाव बनाये रखना। यादव ने कीवी कप्तान एमी सैटर्थवेट (31), लारेन डाउन (0) और अमेलिया केर (28) के विकेट लिये । सूजी बेट्स ने 38 और सोफी डेवाइन ने 28 रन की पारी खेली ।अगला मैच 29 जनवरी को माउंट माउंगानुइ में खेला जायेगा।

Share it
Top