Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराकर सीरीज में पहली जीत हासिल की

अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम बल्लेबाजी क्रम ध्वस्त होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 133 रन पर सिमट गई।

IND vs SA: अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराकर सीरीज में पहली जीत हासिल की
X

अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम बल्लेबाजी क्रम ध्वस्त होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 133 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19 ओवर में 134 रन बनाकर इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया। अफ्रीका की सीरीज में ये पहली जीत है। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला को जीवंत रखा है जिसमें मेजबान टीम 1-2 से पीछे है।

दक्षिण अफ्रीका ने लिजेल ली (05) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन इसके बाद कप्तान डेन वान नीकर्क (20 गेंद में 26 रन) और स्यून लुस (34 गेंद में 41 रन) उपयोगी साझेदारी की। नीकर्क के आउट होने पर लुस ने मिगनोन डू प्रीज (20) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। क्लो टायरन ने भी 15 गेंद में 34 रन की तेज पारी खेली।

इसे भी पढ़े: दिल की धड़कने थाम देने वाले मैच में इंग्लैंड 2 रन से जीता, न्यूजीलैंड हारकर भी फाइनल में

भारत की तरफ से तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकार ने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। अनुजा पाटिल ने निराश किया जिन्होंने चार ओवर में 44 रन खर्च करके सिर्फ एक विकेट हासिल किया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर (48) और स्मृति मंधाना (37) की पारियों की बदौलत 12वें ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय पारी 17.5 ओवर में सिमट गई।

हरमनप्रीत ने 30 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और छह चौके मारे। पहले ही ओवर में अनुभवी मिताली राज (00) का विकेट गंवाने के बाद हरमनप्रीत और स्मृति ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 55 रन जोड़े। लेग स्पिनर डेन वान नीकर्क ने स्मृति को मोसेलिन डेनियल्स के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। स्मृति ने 24 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: अफ्रीका से जब भारत ने पहला टी-20 मैच खेला, तब कोहली को कोई जानता तक नहीं था

तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल (30 रन पर पांच विकेट) ने हरमनप्रीत को विकेट के पीछे कैच कराके पहली सफलता हासिल की और फिर भारतीय पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई। तेज गेंदबाज मासाबाता क्लास (20 रन पर दो विकेट) ने शबनम का अच्छा साथ निभाया जिससे भारत ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ नौ रन जोड़कर गंवाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story