Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL के बाद अब टीम इंडिया खेलेगी 4 बड़ी सीरीज, जानें पूरा शेड्यूल

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिताब जीतते ही आईपीएल सीजन 11 खत्म हो गया। लगभग दो महीने तक चले आईपीएल के बाद टीम इंडिया को आगे कई महत्वपूर्ण सीरीज खेलने हैं।

IPL के बाद अब टीम इंडिया खेलेगी 4 बड़ी सीरीज, जानें पूरा शेड्यूल
X

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिताब जीतते ही आईपीएल सीजन 11 खत्म हो गया। इस सीजन कई युवा और पुराने खिलाड़ियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। रिशव पंत,अम्बाती रायडू,संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से टीम इंडिया के लिए खेलने का भी दावा पेश किया।

वहीं दूसरी ओर धोनी और शेन वाटसन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों ने भी इस सीजन सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। लगभग दो महीने तक चले आईपीएल के बाद टीम इंडिया को आगे कई महत्वपूर्ण सीरीज खेलने हैं। जिसमें अफगानिस्तान, आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज शामिल है।

ऐसा है टीम इंडिया का आगे का शेड्यूल

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट: टीम इंडिया को 14 जून से बंगलोर में अफगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच खेलना है। अफगानिस्तान इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रही है।

भारत का आयरलैंड दौरा: भारत और आयरलैंड के बीच डब्लिन में 27 जून को पहला टी-20 मुकाबला खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा।

भारत का इंग्लैंड दौरा: वनडे सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच ट्रेंट ब्रिज में 12 जुलाई को, दूसरा वनडे 14 जुलाई को लॉर्ड्स और तीसरा वनडे 17 जुलाई को हेडिंग्ले में खेला जाएगा।

टी-20 सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 मुकाबला ओल्ड ट्रेफर्ड में 3 जून को खेला जाएगा। दूसरा टी-20 मैच 6 जुलाई को कार्डिफ और तीसरा टी-20 मैच 8 जुलाई को ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट एजबेस्टन में 1-5 अगस्त को, दूसरा टेस्ट 9-13 अगस्त लॉर्ड्स, तीसरा टेस्ट 18-22 अगस्त ट्रेंट ब्रिज, चौथा टेस्ट 30 अगस्त-3 सितम्बर रोज बाउल और पांचवां टेस्ट 7-11 सितम्बर को ओवल में खेला जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story